scriptकौन है बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और भाजपा नेता यश दासगुप्ता, क्यों नुसरत जहां के साथ जुड़ रहा इनका नाम | Who is Yash Dasgupta why his name being associated with Nusrat Jahan | Patrika News
विविध भारत

कौन है बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और भाजपा नेता यश दासगुप्ता, क्यों नुसरत जहां के साथ जुड़ रहा इनका नाम

नुसरत जहां वैसे तो अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं, मगर आजकल उनकी वैवाहिक स्थिति को लेकर लोग बातें कर रहे हैं। दूसरा नाम जो चर्चा में है वह यश दासगुप्ता का है। यश ने इसी साल मार्च में भाजपा की सदस्यता ली है।
 

Jun 13, 2021 / 01:32 pm

Ashutosh Pathak

yash.jpg
नई दिल्ली।

भारत में कोरोना (Coronavirus) महामारी के इस संकट भरे दौर में और भी कई चीजें ऐसी हैं, जो इन दिनों चर्चा का विषय हैं। इनमें एक है पश्चिम बंगाल राज्य और यहां हो रही राजनीतिक और इससे इतर कुछ गतिविधियां। पश्चिम बंगाल से जुड़े दो ऐसे नाम हैं, जो हैं तो राजनीतिक, मगर इनकी चर्चा निजी तौर पर हो रही है। ये शख्सियतें हैं नुसरत जहां और यश दासगुप्ता।
नुसरत तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं और बांग्ला फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करती हैं। वैसे तो वह अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं, मगर आजकल उनकी वैवाहिक स्थिति को लेकर लोग बातें कर रहे हैं। दूसरा नाम जो चर्चा में है वह यश दासगुप्ता का है। यश ने इसी साल मार्च में भाजपा की सदस्यता ली है। वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चांदीतला सीट से भाजपा के उम्मीदवार थे।
हालांकि, वह अपने प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार स्वति खांदोकर से चुनाव हार गए। स्वाति को इस सीट पर करीब 50 प्रतिशत वोट मिले, जबकि यश को करीब 30 प्रतिशत वोट हासिल हुए। यही नहीं, भाजपा ने यश दासगुप्ता को इस चुनाव में स्टार प्रचारक भी बनाया था। उन्होंने कई सीटों पर चुनाव प्रचार किया और भाजपा के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।
यश दासगुप्ता बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और मॉडल हैं। नुसरत के साथ उनका नाम जोड़े जाने पर वे कहते हैं, हम दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। 36 साल के यश का जन्म 10 अक्टूबर 1985 को हुआ था। इन दिनों वह नुसरत जहां के साथ एक फिल्म में काम कर रहे हैं। यश की यह तीसरी फिल्म है, जिसमें वह और नुसरत एकसाथ काम कर रहे हैं। वैसे यह भी दिलचस्प है कि इस फिल्म में तृणमूल कांग्रेस की एक और खूबसूरत सांसद मिमी चक्रवर्ती भी काम कर रही हैं।
यश दासगुप्ता बीते मार्च में भाजपा में शामिल हुए थे। बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें चांदीतला से उम्मीदवार बनाया, मगर वह जीत नहीं पाए। करीब 41 हजार वोटों से वह अपनी निकटम प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार स्वाति खांदोकर से हार गए। वैसे भाजपा के लिए उन्होंने बंगाल में कई सीटों पर जमकर प्रचार किया और उनकी सभाओं में भीड़ अच्छी संख्या में देखने को मिली।
यह भी पढ़ें
-

अमरीका अपने 400 खोए हुए सैनिकों को भारत में तलाश रहा, जानिए कौन सी अपना रहा तकनीक

यश का कॅरियर टीवी से शुरू हुआ था। कुछ चर्चित टीवी सीरियल्स में काम करने के बाद उन्होंने बांग्ला फिल्मों का रुख कर लिया। इससे उन्हें वहां काफी शोहरत भी हासिल हुई। स्मार्ट यश फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। ट्रेवलिंग और फोटोग्रॉफी का उन्हें शौक है।
तुर्की में सैन्य विद्रोह के कारण जब तख्तापलट हुआ था, तब वे इस्तांबुल में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। तख्तापलट के दौरान वहां के हालात काफी खराब हो गए और यश वहां फंस गए थे। इस फिल्म में उनके साथ मिमी चक्रवर्ती भी काम कर रही थीं।
यह भी पढ़ें
-

नई खोज: अब प्रयोगशाला में भी तैयार होगा मां का दूध, ब्रेस्ट मिल्क की तरह होंगे पोषक तत्व, जानिए बाजार में कब तक आएगा

नुसरत जहां के पति (हालांकि, नुसरत उन्हें पति नहीं मानती) निखिल जैन के बीच रिश्तों में अनबन की खबरें पिछले कुछ दिनों से ही आ रही हैं। इससे पहले सब कुछ अच्छा चल रहा था और दोनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं की गई। मगर खटास तब शुरू हुई, जब चर्चा होने लगी कि नुसरत जहां छह माह की प्रेग्नेंट हैं। गत शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि भी हो गई।
यह जानने के बाद निखिल की ओर से बयान आया कि वह दोनों छह महीने से भी अधिक समय से एकदूसरे से नहीं मिले, इसलिए यह बच्चा मेरा नहीं हो सकता। तब सोशल मीडिया पर कहा जाने लगा कि नुसरत भाजपा नेता यश दासगुप्ता के साथ कुछ महीनों से रिलेशनशिप में हैं। हालांकि, पत्रिका ऐसे किसी दावे की पुष्टि नहीं करता।

Hindi News/ Miscellenous India / कौन है बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और भाजपा नेता यश दासगुप्ता, क्यों नुसरत जहां के साथ जुड़ रहा इनका नाम

ट्रेंडिंग वीडियो