scriptरफाल विवाद में FIR दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे यशवंत सिन्हा, शौरी और प्रशांत भूषण | Yashwant sinha shourie and bhushan reached sc to fresh fir register in | Patrika News

रफाल विवाद में FIR दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे यशवंत सिन्हा, शौरी और प्रशांत भूषण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 08:59:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

रफाल मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार की मुसीबत कम होती नजर नहीं आ रही है। सरकार पर विपक्ष के अलावा अपने भी करारा हमला बोल रहे हैं।

supreme court

रफाल विवाद में FIR दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे यशवंत सिन्हा, शौरी और प्रशांत भूषण

नई दिल्ली: राफल लड़ाकू विमान सौदे पर सियासी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट में एक और जनहित याचिका दायर की गई है। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर अदालत की निगरानी में राफेल डील की जांच कराने की मांग की है। इन लोगों ने उच्चतम न्यायालय से मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों को नहीं हटाने की भी मांग की है।

आलोक वर्मा से मिल चुके हैं प्रशांत और अरुण शौरी

इससे पहले प्रशांत भूषण और अरुण शौरी 4 अक्टूबर को तत्कालीन सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा से रफाल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़ी कथित भ्रष्टाचार की जांच की मांग की थी। वहीं सीबीआई में उलट फेर के बाद सरकार ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दावा किया गया है कि उनकी शिकायत पर FIR नहीं हुई, क्योंकि सीबीआई पर काफी दबाव था।

पहले भी दायर है याचिका

बता दें कि रफाल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पहले ही दायर की गई है। जिसपर सुनवाई करते हुए 10 अक्टूबर को कोर्ट ने सरकार से कहा था कि 29 अक्टूबर तक राफेल डील की प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध कराए. इस मामले में अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को होनी है।

भूषण के ट्वीट कर बोला हमला

गौरतलब है कि आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने लिखा था कि अस्थाना को जांच से बचाने के अलावा सीबीआई निदेशक द्वारा रफाल डील शौरी, सिन्हा और मेरी शिकायत पर विचार करना, सरकार द्वारा उन्हें आधी रात में हटाने की एक वजह जरूर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो