scriptकेरल में बाढ़ के बीच राहत शिविर में गूंजी शहनाई, युवा जोड़े ने रचाई शादी | young couple married in Kerala floods relief camp | Patrika News

केरल में बाढ़ के बीच राहत शिविर में गूंजी शहनाई, युवा जोड़े ने रचाई शादी

Published: Aug 19, 2018 05:04:44 pm

Submitted by:

Shivani Singh

केरल में बाढ़ के बीच एक अच्छी ख़बर सुनने को मिली। यहां के मलप्पुरम जिले में राहत शिविर में एक युवा जोड़े ने शादी रजाई है।

kerala

केरल में बाढ़ के बीच राहत शिविर में गूंजी शहनाई, युवा जोड़े ने रचाई शादी

नई दिल्ली। केरल में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। बारीश ने अब तक का 96 सालों का रेकार्ड तोड़ दिया है। बारिश की वजह से राज्य का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। हजारों लोग बेघर हो गए हैं। बता दें कि अब तक मरने वालों की संख्या 370 के पार पहुंच गई है। वहीं, दूसरी तरफ मलप्पुरम जिले में रविवार को राहत शिविर में शादी की शहनाई बजी। शिविर में शरण लिए एक युवा जोड़े ने शादी रचाई।

यह भी पढ़ें

अब राजनीति की पिच पर चौके-छक्के लगाएंगे गौतम गंभीर, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

केरल राहत शिविर में रचाई गई शादी

शिविर में मौजूद लोगों ने शादी में शरीक होकर खुशियां मनाई और नवदंपति को शुभकामनाएं दीं। बता दें कि तीन दिन पहले यहां के एमएसपी स्कूल शिविर में रहने आईं अंजू ने तिरिपुन्थ्रा मंदिर में सैजू नाम के युवक के साथ विवाह किया। इस शादी में उनके रिश्तेदार और राहत शिविर में रहने वाले अन्य लोग भी शामिल हुए।

घर का तीन चौथाई हिस्सा पानी में डूबा हुआ

दुल्हन के एक रिश्तेदार ने बताया, ‘हमारे घर का तीन चौथाई हिस्सा पानी में डूबा हुआ है। शुरू में हमने शादी स्थगित करने का फैसला किया। लेकिन जब हमें यहां लोगों का सहयोग मिला, तो हमने योजना के मुताबिक आगे बढ़ने का फैसला किया। मंदिर ट्रस्टी विवाह के मौके पर शानदार भोज कराने के लिए सहमत भी हो गए।

राज्य में फिलहाल 183 राहत शिविर बनाए गए

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि मलप्पुरम जिले के थिरुनावाया और निलांबुर राहत शिविरों में भी इसी तरह के विवाह हुए हैं। आठ अगस्त से भारी बारिश व बाढ़ से जूझ रहे जिलों में से एक मल्लपुरम भी है। राज्य में फिलहाल 183 राहत शिविर संचालित हो रहे हैं, जिनमें 30,000 से ज्यादा लोगों ने शरण ले रखी है।

यह भी पढ़ें

7 साल की बच्ची को कई सालों से हवस का शिकार बना रहा था नाना, फिर अनाथालय छोड़कर भागा

केंद्र की तरफ से 500 करोड़ की राहत राशि का ऐलान

बता दें कि केरल में राहत बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। शनिवार को पीएम मोदी ने केरल के बाढ़ प्रभावीत क्षेत्रों का दौरा किया था। केंद्र सरकार ने केरल को 500 करोड़ की राहत राशि देने का ऐलान किया है। वहीं, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों ने भी केरल की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है और 10-10 करोड़ की सहायता राशी देने का ऐलान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो