scriptZakir Memon is unable to wear a helmet because of his big head | बिना हेलमेट धड़ल्ले से घूमता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान | Patrika News

बिना हेलमेट धड़ल्ले से घूमता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

जाकिर मेमन अपने बड़े सिर की वजह से हेलमेट नहीं पहन पाते और ये समस्या उनके साथ पिछले 12 साल से है।

नई दिल्ली

Updated: December 05, 2019 03:02:24 pm

अहमदाबाद। इन दिनों पूरे देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर हंगामा मचा हुआ है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंदर जिस हिसाब से जुर्माने की राशि को बढ़ाया गया है, उसको लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले हैं। इसको देखते हुए कई राज्यों ने तो चालान की राशि को कम कर दिया है। इन सबके बीच गुजरात के छोटा उदयपुर से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जाकिर मेमन नाम का ये शख्स सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है और जब पुलिसवाले इसका चालान करने जाते हैं तो इसकी समस्या को सुन वो बहुत ज्यादा कन्फ्यूज हो जाते हैं।

zakir_memon_2.jpeg

सिर बड़ा होने की वजह से जाकिर नहीं पहन पाते हेलमेट

दरअसल, जाकिर मेमन के साथ एक बहुत बड़ी समस्या है, जिस वजह से वो हेलमेट नहीं पहन पाते और इसलिए उन्हें बिना हेलमेट के ही सड़कों पर निकलना पड़ता है। जाकिर की हेलमेट ना पहनने की मजबूरी है उनका सिर, जो इतना बड़ा है कि वो हेलमेट ही नहीं पहन पाते। इस वजह से पुलिसवाले में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं कि इस बंदे का चालान काटा जाए या नहीं।

zakir_memon.jpgपुलिस ने दुकानों पर ले जाकर किए कई हेलमेट टेस्ट

सोमवार को जाकिर मेमन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने बिना हैलमेट गाड़ी चलाते हुए इन्हें पकड़ लिया। उसके पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात थे, लेकिन उसने हैलमेट नहीं पहना था। पुलिस ने उससे जुर्माना भरने को कहा, लेकिन ज़ाकिर ने जब अपनी समस्‍या उन्‍हें बताई तो उनकी उलझन बढ़ गई। ज़ाकिर ने बताया कि वह कोई भी हैलमेट पहन नहीं सकता, क्‍योंकि कोई भी हैलमेट उसके सिर में आता ही नहीं है।

अपनी समस्या को लेकर क्या कहना है जाकिर का?

जाकिर के साथ ये समस्या पिछले 12 साल से है। पुलिसवालों ने जाकिर को आसपास की कई दुकानों पर ले जाकर देखा कि उसके सिर में वाकई कोई हेलमेट आता नहीं है। अपनी इस समस्या के बारे में ज़ाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्‍जत करने वाला शख्‍स हूं, मैं भी हैलमेट पहनना चाहता हूं, लेकिन मुझे ऐसा हैलमेट मिलता ही नहीं, जो मेरे सिर में फिट आ सके।ज़ाकिर पेशे से फल विक्रेता हैं और उनका परिवार अब उनकी इस समस्‍या को लेकर चिंतित है। वह कहते हैं कि ऐेसे वह कब तक जुर्माना भरेंगे।

ट्रैफिक पुलिस की ये है राय

बोडेली के ट्रैफिक ब्रांच में सब इंस्‍पेक्‍टर वसंत राठवा का कहना है, ये एक अनोखी समस्‍या है। ज़ाकिर की समस्‍या को देखते हुए हम उनका चालान नहीं काटते हैं। वह कानून का सम्‍मान वाले शख्‍स हैं। उनके पास सभी वैध कागजात हैं, लेकिन हैलमेट की समस्‍या उनके साथ कुछ अनोखी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.