अमरीका में फिर से बढ़े कोरोना के मामले, Britain के विदेश मंत्री हुए क्वारंटीन

HIGHLIGHTS

  • लंदन ( London ) में सरकार के लॉकडाउन के खिलाफ सैंकड़ों लोगों ने रैली निकाली और विरोध जताया है।
  • पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रैली में शामिल 104 लोगों को प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है। कोरोना महामारी से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। पूरे विश्व में कोरोना संक्रमितों की संरख्या 4.91 करोड़ पार हो चुका है, जबकि 12.41 लाख से ज्यादा हो चुकी है।

वहीं अमरीका की बात करें तो लगातार दूसरे दिन भी 1.20 लाख से अधिक केस सामने आए हैं। दुनियाभर के वैज्ञानिक इस महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1,20,276 संक्रमित दर्ज किए गए।

Britain: कोविड-19 से बचाव को लेकर पीएम जॉनसन ने एक माह का लॉकडाउन लगाया, दो दिसंबर तक जारी

इन सबसे इतर, लंदन में सरकार के लॉकडाउन के खिलाफ सैंकड़ों लोगों ने रैली निकाली और विरोध जताया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रैली में शामिल 104 लोगों को प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने कोरोनावायरस से संबंधित लॉकडाउन के खिलाफ रैली निकाल रहे 104 लोगों को पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ब्रिटिश विदेश मंत्री हुए क्वारंटीन

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसरा, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन सरकार ने सख्त पाबंदियां लागू की है। इन पाबंदियों के खिलाफ मध्य लंदन में सैकड़ों लोग जमा हुए और विरोध ता रहे थे। बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 104 लोगों को गिरफ्तर किया है।

Coronavirus: अमरीका-फ्रांस में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े, ब्रिटेन में लगाया लॉकडाउन

मालूम हो कि ब्रिटेन में अब तक 11 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 48,000 लोगों की जान जा चुकी है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब कोरोना के एक मरीज से संपर्क में आने के बाद खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned