Amazon का सबसे बड़ा डिलीवरी स्टेशन तमिलनाडु में शुरू

Amazon का सबसे बड़ा डिलीवरी स्टेशन तमिलनाडु में शुरू

Vishal Upadhayay | Updated: 23 Aug 2019, 04:22:11 PM (IST) ऐप

  • अब Amazon को साउथ इंडिया में प्रोडक्ट्स की डिलीवरी करने में मिलेगा मदद
  • तमिलनाडु में खुला अमेजन का 24 हजार वर्ग फीट डिलीवरी स्टेशन
  • Amazon ने हैदराबाद में अपना दुनिया का सबसे बड़ा कैंपस खोला है

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ( Amazon ) ने गुरुवार को तमिलनाडु ( Tamil nadu ) में अपना सबसे बड़ा डिलीवरी स्टेशन शुरू करने की घोषणा की है। इसी के साथ कंपनी ने राज्य में अपने लास्ट माइल डिलीवरी नेटवर्क को दोगुना कर लिया है। चेन्नई में स्थित यह नया स्टेशन अमेजन को उसके डिलिवरी नेटवर्क को मजबूत करने और शहर भर में तेजी से वितरण सुनिश्चित करने में सक्षम करेगा।

यह भी पढ़ें: Realme 5 के बाद अब कंपनी ला रही स्मार्टफोन की नई सीरीज, अगले हफ्ते होगा लॉन्च

यह ग्राहकों द्वारा किए जाने वाले ऑर्डर की बढ़ती मात्रा के लिहाज से डिलीवरी क्षमताओं को बढ़ाने में मददगार साबित होगा। कंपनी ने तमिलनाडु में अपने वितरण नेटवर्क के विस्तार की भी घोषणा की, जिसमें नामक्कल, तिरुचेनगोडु, शिवकाशी, कृष्णगिरि और तिरुवल्लूर जैसे शहर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Blue Fest 2019 Sale: स्मार्टफोन्स से लेकर इन प्रोडक्ट्स पर उठाएं भारी छूट का फायदा

अमेजन इंडिया के लास्ट माइल ट्रांसपोर्टेशन के निदेशक प्रकाश रोचलानी ने कहा, "हमने 24 हजार वर्ग फीट में फैले तमिलनाडु के सबसे बड़े वितरण स्टेशन को खोल दिया है। इसी के साथ हमने राज्य में अपने लास्ट माइल वितरण नेटवर्क को दोगुना कर दिया है।" रोचलानी ने कहा, "इस विस्तार से तमिलनाडु में लोगों के लिए काम के हजारों अवसर पैदा होंगे, क्योंकि हम राज्य में बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में अपने दीर्घकालिक निवेश के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

यह भी पढ़ें: आज से शुरू हुई Samsung Galaxy Note 10 सीरीज की बिक्री, इन 7 स्टेप्स के जरिए जानें सबकुछ

डिलीवरी नेटवर्क को बढ़ाने के साथ ही अमेजन कंपनी पूरे तमिलनाडु के छोटे शहरों में भी प्रवेश कर सकेगी। कंपनी राज्य के 1200 से अधिक पिन कोड क्षेत्र में ग्राहकों को डिलीवरी दे पाएगी, जिससे ग्राहक अब महज एक व दो दिनों के अंदर ही डिलिवरी सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इस घोषणा से एक दिन पहले ही अमेजन ने हैदराबाद में अपना दुनिया का सबसे बड़ा कैंपस खोला है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned