Facebook इस साल लॉन्च कर सकता है न्यूज़ टैब

  • इसके लिए Facebook ने दिया 30 लाख डॉलर का प्रस्ताव
  • मार्क जुकरबर्ग ने प्लेटफॉर्म पर एक न्यूज़ सेक्शन होने के संबंध में जानकारी दी थी

By: Vishal Upadhayay

Published: 11 Aug 2019, 06:27 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया की लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ( Facebook ) ने अपने नए टैब पर पठनीय सामग्री प्रकाशित करने का अधिकार खरीदने के लिए नए प्रकाशितों को 30 लाख डॉलर का प्रस्ताव दिया है। रिपोर्ट की माने तो सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का इसी साल अमरीकी यूजर्स को बेहतर समाचार सुविधाएं देने का लक्ष्य है।

रिपोर्ट की माने तो एक अच्छे न्यूज टैब में न्यूज फीड, मैसेंजर और घड़ी जैसे प्रमुख फीचर्स भी प्रमुखता से दिखेंगे।" द वाल स्ट्रीट जर्नल ने इससे पहले कहा था कि फेसबुक ने अपने न्यूज टैब के लिए कंटेट के लाइसेंस के लिए एबीसी न्यूज और द वाशिंगटन पोस्ट जैसे नए आउटलेट्स से बात कर उन्हें 30 लाख डॉलर देने तक का प्रस्ताव दिया है।

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने अप्रैल में अपने प्लेटफॉर्म पर एक न्यूज सेक्शन होने के संबंध में बात की थी। कहा जा रहा है कि यह सेक्शन यूजर्स के लिए निशुल्क होगा, हालांकि फेसबुक पब्लिशर्स को भुगतान कर सकता है, जिनका काम दिखाया जाएगा।

जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा, "मेरे लिए लोगों को विश्वसनीय समाचार पहुंचाना और ऐसा समाधान तलाशना महत्वपूर्ण है, जिससे दुनियाभर के पत्रकार अपने जरूरी काम करें।"

Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned