बिना मोबाइल नंबर बदलें मिनटों में जुड़े Jio नेटवर्क से, नहीं खर्च करने होंगे पैसे

बिना मोबाइल नंबर बदलें मिनटों में जुड़े Jio नेटवर्क से, नहीं खर्च करने होंगे पैसे

Pratima Tripathi | Publish: Aug, 16 2019 02:24:06 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 02:24:43 PM (IST) ऐप

  • Airtel, Vodafone, Idea और BSNL से हैं परेशान तो घर बैठे जुड़े जियो नेटवर्क
  • Jio से जुड़ने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

नई दिल्ली: अगर Airtel, Vodafone, Idea और BSNL नेटवर्क से परेशान हैं तो आज ही रिलायंस जियो नेटवर्क से जुड़ सकते हैं। दरअसल कंपनी ने Join Jio without changing your number स्कीम शुरू किया है। इसके तहत यूजर्स अपने सिम को जियो नेटवर्क में बदल सकते हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है सिर्फ अपने स्मार्टफोन में जियो ऐप डाउनलोड करना है या फिर कंपनी की साइट पर जाकर अपने नंबर को एंटर करके जियो नेटवर्क में करा सकते हैं।

बता दें कि ये सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए है। इसके जरिए प्रीपेड को पोस्टपेड में और पोस्टपेड को प्रीपेड में कनवर्ट करा सकते हैं। इसके लिए आपको एक भी पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा। गौरतलब है कि जियो ने पहली तिमाही में सबसे ज्यादा यूजर्स को जोड़ा है।

यह भी पढ़ें- 8000 रुपये से कम कीमत में खरीदें 3GB रैम वाले बेस्ट Smartphones, जानिए फीचर्स

ऐसे करें नंबर चेंज

इसके लिए सबसे पहले www.jio.com पर जाएं और Join Jio without changing your number पेज पर क्लिक करें। अब जिस नेटवर्क के नंबर को जियो में बदलना चाहते हैं, उसे यहां डालें। इसके बाद प्रीपेड या पोस्टपेड सिम के ऑप्शन को चुनें। इसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा,जिसे एंटर करके आगे बढ़ें। इस दौरान जियो प्रीपेड या पोस्टपेड की डीटेल दिखाई देगी। यहां अपने एरिया का पिन कोड डालकर सिम बुक करें। इस दौरान कंपनी की तरफ से आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें सिम डिलिवरी का टाइम मेंशन होगा। इसके बाद कंपनी अपने ऑफिसियल एक्टिविटी करने के बाद आपको सिम डिलिवर करवा देगी।

गौरतलब है कि हाल ही में काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही की रिपोर्ट जारी की है, जिसमें स्मार्टफोन के साथ फीचर फोन की रिपोर्ट भी जारी की गयी है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में Reliance Jio Phone 30 फीसदी हिस्सेदारी के साथ पहले पायदान पर है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned