Flipkart-Amazon से खरीद सकेंगे Mobile, Laptops समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स

  • Lockdown 3.0 में खरीदें Mobile, Laptop समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स
  • Flipkart-Amazon को सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन में कर सकेंगे डिलिवरी

By: Pratima Tripathi

Published: 02 May 2020, 11:40 AM IST

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। ये लॉकडाउन देशभर में 24 मार्च से जारी है, जिसके चलते लोग Mobile Phone, Laptops पर समेत किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स को नहीं खरीद पा रहे थे। इतना ही नहीं इसकी वजह से मोबाइल कंपनियों को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस बार लॉकडाउन 3.0 में कुछ चीजों पर छूट दी गयी है। इसके तहत Flipkart, Amazon समेत ई-कॉमर्स कंपनियां गैर जरूरी समानों की डिलिवरी कर सकेंगे। हालांकि उन्हें कुछ शर्तों को मानना अनिवार्य है।

इस शर्त के मुताबिक, ई-कॉमर्स कंपनियां लॉकडाउन के दौरान सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही गैर जरूरी प्रोडक्ट्स की डिलिवरी कर सकेंगे। रेड जॉन के लिए अभी भी डिलिवरी पर प्रतिबंध रहेगा। यानी आज (4 मई) से ग्रीन और ऑरेंज जोन में रह रहे लोग स्मार्टफोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को ऑर्डर कर पाएंगे।

सरकार का बड़ा फैसला, कंटेनमेंट जोन में रहने वालों को Aarogya Setu डाउनलोड करना अनिवार्य

सरकार के इस फैसले पर पेटीएम मॉल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास मोथे का कहना है कि ग्राहक AC, फ्रिज, लैपटॉप, मोबाइल फोन, कंप्यूटर हार्डवेयर और गर्मियों के कपड़े खरीदने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में ये खबर लोगों को बड़ी राहत देने वाली है।

coronavirus
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned