Netflix में जुड़ा नया फीचर, अब खुद डाउनलोड हो जाएंगी फिल्में और टीवी सीरीज

  • Netflix ने इस फीचर को Downloads for You नाम दिया है।
  • खास बात यह है कि यह फीचर यूजर्स की पंसद के हिसाब से काम करेगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 23 Feb 2021, 06:25 PM IST

इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन का एक बडा साधन बन गए हैं। ऐसे में Netflix ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में कंटेंट ऑटो डाउनलोड होंगे। Netflix ने इस फीचर को Downloads for You नाम दिया है। सबसे खास बात यह है कि यह फीचर यूजर्स की पंसद के हिसाब से काम करेगा। फिलहाल इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। एंड्रॉयड यूजर्स अपने मोबाइल पर पसंदीदा कंटेंट को डाउनलोड करने के बाद इसे टीवी पर भी देख पाएंगे।

iOS डिवाइस पर टेस्टिंग जल्द
फिलहाल यह Downloads for You फीचर सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। वहीं कंपनी का कहना है कि जल्द ही इस फीचर की टेस्टिंग iOS डिवाइस पर शुरू कर दी जाएगी। उम्मीद है कि जल्द ही इसे iOS डिवाइस यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। एंडॉयड यूजर्स को इस फीचर को यूज करने के लिए एक बार डाउनलोड टॉगल ऑन करना पड़ेगा।

netflix_2.png

स्टोरेज खुद कर सकते हैं सलेक्ट
नेटफ्लिक्स के Downloads for You फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले डाउनलोड टैब में जाएं। वहां डाउनलोड फॉर यू टॉगल ऑप्शन को ऑन करना होगा। इसके बाद आप अपनी सुविधानुसार स्टोरेज चुन सकते हैं। इसमें आप खुद चुन सकते हैं कि नेटफ्लिक्स कितने स्टोरेज का कंटेंट आपके डिवाइस पर डाउनलोड करेगा। इसमें आपको 1GB, 3GB या 5GB का विकल्प मिलेगा। इसके बाद यह फीचर ऑटोमेटिकली शो या मूवीज को डाउनलोड कर देगा।

शुरुआती शोज ही होंगे डाउनलोड
वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरूआत में ये फीचर सिर्फ शो के शुरू के कुछ एपिसोड को डाउनलोड करेगा। हालांकि लाइसेंस रिस्ट्रिक्शन वाले कुछ टाइटल डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यूजर्स डाउनलोड किए गए कंटेंट को पास के टीवी पर भी देख सकते हैं। शो सीधे यूजर्स के फोन से स्ट्रीम होंगे। डाउनलोड फॉर यू फीचर उन यूजर्स के लिए उपयेगी है, जो चलते-फिरते अधिक ऑफलाइन कंटेंट देखना चाहते हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned