scriptPM मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने से FB, Twitter और Insta को जोरदार झटका, होगा करोड़ों का नुकसान | PM Modi To Quit Social Media: What impact on FB, Twitter and Insta | Patrika News

PM मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने से FB, Twitter और Insta को जोरदार झटका, होगा करोड़ों का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 11:59:05 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

PM मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने से FB, Twitter और Insta को हो सकता है बड़ा नुकसान
दुनिया के कई देशों से ज्यादा हैं PM मोदी के फॉलोअर्स

PM Modi To Quit Social Media: What impact on FB, Twitter and Insta

PM Modi To Quit Social Media

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के ऐलान के साथ दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। उनके इस ट्वीट को अभी तक 45 हजार से ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट, 1 लाख 55 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। तो वहीं 92 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है। हालांकि पीएम मोदी ने ये फैसला क्यों लिया है इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो सोशल मीडिया कंपनियों के शेयर में काफी तेजी से गिरावट देखने को मिल सकता है। बता दें कि पीएम मोदी के ट्वीट करने के कुछ ही मिनट बाद ही दुनियाभर में ट्विटर पर #NoSir ट्रेंड करने लगा है।

इतने है पीएम मोदी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की बात करें तो ट्विटर पर पीएम मोदी के 5.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं, जिसमें से मोदी ने 2,373 को फॉलो किया है। वहीं 25.9 हजार ट्वीट कर चुके हैं। पीएम मोदी के फेसबुक पर 4.4 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं और इंस्टाग्राम पर 3.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। Youtube पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर हैं। यानी दुनियाभर में इन चार सोशल मीडिया साइट्स के जरिए 13.65 लाख यूजर्स पीएम मोदी से जुड़े हुई है, जिन्हें पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने से काफी निराशा है।

सोशल मीडिया कंपनियों को लगेगा बड़ा झटका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले से अगर किसी को सबसे ज्यादा नुकसान होने वाला है तो वो सोशल मीडिया कंपनियां हैं, जिसकी भारत में कमाई का एक बड़ा जरिए बंद हो जाएगा, क्योंकि पीएम मोदी एक ऐसे लोकप्रिय राजनेता है, जिनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं और वो लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े रहते हैं और ट्वीट, वीडियो, फोटो और पोस्ट को शेयर करके अपनी बात रखते हैं, जो दुनियाभर में ट्रेंड करता है जिससे सोशल मीडिया साइट्स को काफी फायदा पहुंचता है। बता दें कि 130 करोड़ की जनसंख्या वाला भारत सोशल मीडिया कंपनियों के लिए बड़ा बाजार है।

सोशल मीडिया कंपनियों के PM मोदी बन चुके हैं ब्रैंड ऐम्बेसडर

PM मोदी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की संख्या दुनिया के कई देशों की जनसंख्या से भी ज्यादा है तो ऐसे पीएम मोदी के अकाउंट के बंद हो जाने से फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसी कंपनियों को करोड़ो का नुकसान हो सकता है।एक तरह से सोशल मीडिया कंपनियों के लिए भारत में पीएम मोदी एकतरह से ब्रैंड ऐम्बेसडर बन चुके हैं और उनकी इसी लोकप्रियता की वजह से सोशल मीडिया कंपनियों के मालिक भारत में आने पर उनसे मुलाकात करते हैं। इतना ही नहीं अमेरिकी दौरे पर फेसबुक चीफ मार्क जकरबर्ग ने उन्हें अपने हेडक्वॉर्टर्स में आमंत्रित किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो