scriptWhatsApp पर गलती से डिलीट मैसेज को इस तरह से ला सकते हैं वापस | recover deleted messages on whatsapp | Patrika News

WhatsApp पर गलती से डिलीट मैसेज को इस तरह से ला सकते हैं वापस

Published: Sep 29, 2018 03:04:21 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अब हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से डिलीट हो चुके मैसेज को वापस ला सकते हैं।

whatsapp messages

WhatsApp पर गलती से डिलीट मैसेज को इस तरह से ला सकते हैं वापस

नई दिल्ली: आप WhatsApp करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं, यह ऐप लोगों की जरूरत बन चुका है और ज्यादातर लोगों के स्मार्टफोन में ये ऐप मिल जाता है। आपको बता दें कि दुनिया के तमाम देशों में इस ऐप को इस्तेमाल किया जाता है। आपको बता दें कि इस ऐप से आप ऑडियो, वीडियो, टेक्स्ट और इमेज भेजे जा सकते हैं। लेकिन कभी कभार गलती से हमसे कोई जरूरी मैसेज डिलीट हो जाता है ऐसे में हमे दिक्कत हो सकती है लेकिन अब हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से डिलीट हो चुके मैसेज को वापस ला सकते हैं।
आपकी फैमली को फिट रखेंगे ये बेहद ही सस्ते गैजेट्स, ऑनलाइन हो जाती हैं इनकी बुकिंग

ऐसे कर सकते हैं रिकवर

WhatsApp से अगर आपको डिलीट मैसेज को रिकवर करना है तो इसके लिए आपका फोन एंड्रॉइड 4.4 या फिर उससे ऊपर के वर्जन का होना चाहिए। इसके बाद आपको गूगल Playstore पर जाकर Notification history ऐप को डाउनलोड करना पड़ता है। इसके बाद आप ऐप को ओपेन करें और allow के बटन पर टैप करके नोटिफिकेशन और एडमिनिस्ट्रेटर की परमिशन दें।

अब आपका ऐप आपकी सारी नोटिफिकेशन हिस्ट्री को रिकॉर्ड करने लगेगा। इसके बाद में आपको नोटिफिकेशन हिस्ट्री के लिए ऐप को ओपेन करना होता है और WhatsApp आइकन पर टैप करना होता है। इसके बाद आपको उस व्यक्ति का नंबर या नाम पर टाइप करना होता है जिसके मैसेज आप रिकवर करना चाहते हैं।
लॉन्च से पहले ही 5 रियर कैमरे वाले Nokia 9 की कीमत हुई लीक, जानें फीचर्स

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये ऐप उस ख़ास मैसेज के 100 शब्दों को ही रिकवर कर सकते हैं। आपको बता दें Notification history ऐप सिर्फ उन्हीं मैसेजस को रीस्टोर कर सकता है जिसका नोटिफिकेशन आपको मोबाइल पर आया हो या फिर उन मौसेजस को आपने पढ़ा हो। इसके अलावा आप कोई और मैसेज रिकवर नहीं कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो