scriptआपकी फैमली को फिट रखेंगे ये बेहद ही सस्ते गैजेट्स, ऑनलाइन हो जाती हैं इनकी बुकिंग | buy these medical gadgets at very cheap cost | Patrika News

आपकी फैमली को फिट रखेंगे ये बेहद ही सस्ते गैजेट्स, ऑनलाइन हो जाती हैं इनकी बुकिंग

Published: Sep 29, 2018 02:29:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आजकल इलाज करवाना भी काफी महंगा हो गया ऐसे में अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं तो आप समस्या में आ सकते हैं ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बेहद ही सस्ते दाम में खरीद सकते हैं।

utility gadgets

आपकी फैमली को फिट रखेंगे ये बेहद ही सस्ते गैजेट्स, ऑनलाइन हो जाती हैं इनकी बुकिंग

नई दिल्ली: आज कल की भागती दौड़ती ज़िंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वो अपनी सेहत का ध्यान रख सकें, ऐसे में आए दिन लोग बीमार पड़ते रहते हैं और इसकी वजह से उनका काफी खर्च हो जाता है। आजकल इलाज करवाना भी काफी महंगा हो गया ऐसे में अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं तो आप समस्या में आ सकते हैं ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बेहद ही सस्ते दाम में खरीद सकते हैं।
25 अक्टूबर से इंडिया मोबाइल कांग्रेस हो रहा शुरू, 5G का होगा डेमो

इलेक्ट्रॉनिक थर्मोमीटर

इलेक्ट्रॉनिक थर्मोमीटर घर में होना बहुत जरूरी है जब भी घर में किसी को बुखार आता है तो आप इससे शरीर का तापमान चेक कर सकते हैं। यह थर्मोमीटर आप 200 रुपये से लेकर 250 रुपये में आसानी से खरीद सकते हैं।
ग्लूकोज़ मीटर

ग्लूकोज़ मीटर उन लोगों के लिए बेहद जरूरी है जिन्हें शुगर की बीमारी होती है इससे आप बड़ी आसानी से अपने शरीर के ग्लूकोज़ लेवल पर नजर रख सकते हैं। ये ग्लूकोज़ मीटर आप 1500 से 2000 रुपये में खरीद सकते हैं।
एयर प्यूरीफायर
बीपी मीटर

पहले लोग अपना बीपी (ब्लड प्रेशर) चेक करवाने के लिए डॉक्टर के पास जाते थे लेकिन अब आप अपने घर पर ही अपना ब्लड प्रेशर चेक कर सकते हैं। दरअसल अब इलेक्ट्रॉनिक ग्लूकोज़ मीटर आसानी से खरीदा जा सकता है। इस ग्लूकोमीटर को आप आसानी से 1500 से 2000 रुपये में खरीद सकते हैं।
लॉन्च से पहले ही 5 रियर कैमरे वाले Nokia 9 की कीमत हुई लीक, जानें फीचर्स

एयर प्यूरीफायर

एयर प्यूरीफायर आजकल इंसान की जरूरत बन गया है। जिस तरह से पॉल्यूशन बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए एयर प्यूरीफायर घर में लगवाना बेहद ही जरूरी है और आप इसे 10 हजार या इससे कम में खरीद सकते हैं। इससे आपके घर की हवा बिल्कुल साफ़ हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो