scriptTelegram ने उड़ाया WhatsApp की पॉलिसी का मजाक, शेयर किया ऐसा वीडियो, हंसी नहीं रोक पाएंगे | Telegram Mocks WhatsApp New Policy by share a video | Patrika News

Telegram ने उड़ाया WhatsApp की पॉलिसी का मजाक, शेयर किया ऐसा वीडियो, हंसी नहीं रोक पाएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2021 03:57:26 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।
इससे पहले टेलीग्राम ने दो स्पाइडर मैन मीम के साथ व्हाट्सएप का मजाक उड़ाया था।

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) इन दिनों अपनी नई पॉलिसी को लेकर विरोध का सामना कर रही है। इस बीच दूसरी मैसेजिंग एप्स को इसका फायदा हो रहा है। लोग व्हाट्सएप से दूरी बना रहे हैं और अन्य मैसेजिंग एप्स पर जा रहे हैं। इसमें टेलीग्राम (Telegram) और सिग्नल एप (Signal App) मजबूत विकल्प के तौर पर सामने आई हैं। व्हाट्सएप के विरोध के बीच इन दोनों मैसेजिंग एप्स के यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बता दें कि व्हाट्सएप ने साफ कहा है कि जो यूजर्स व्हाट्सएप की नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो उन्हें 8 फरवरी के बाद अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा। ऐसे में व्हाट्सएप की नई पॉलिसी को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स भी बन रहे हैं। टेलीग्राम ने भी हाल ही व्हाट्सएप की इस नई पॉलिसी का मजाक उडाया।
शेयर किया वीडियो
मैसेजिंग एप टेलीग्राम ने व्हाट्सएप की नई पॉलिसी का मजाक बनाते हुए एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। दरअसल, टेलीग्राम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घाना के वायरल वीडियो का जिफ शेयर किया है। इस वीडियो में चार लोग ताबूत लेकर डांस करते नजर आते हैं। इसमें ताबूत पर व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी के टेक्स्ट को रखा गया है। बता दें किघाना में पॉलबियरर्स का एक समूह है, जो अंतिम संस्कार में परफॉर्म करते हैं।
यह भी पढ़ें-WhatsApp के विरोध के बीच बढ़ी Telegram की पॉपुलैरिटी, 72 घंटे में जुड़े इतने मिलियन नए यूजर्स

https://twitter.com/telegram/status/1348266599216795648?ref_src=twsrc%5Etfw
पहले भी उड़ाया था मजाक
टेलीग्राम के इस ट्वीट को दो लाख 83 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और करीब 87 हजार बार इसे रीट्वीट किया गया है। लोग इस पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं। यह पहला मौका नहीं है जब टेलीग्राम ने व्हाट्सएप का मजाक उड़ाया हो। बता दें कि इससे पहले टेलीग्राम ने दो स्पाइडर मैन मीम के साथ व्हाट्सएप का मजाक उड़ाया था।
यह भी पढ़ें-WhatsApp पर भारी पड़ सकते हैं Telegram के ये गजब के फीचर्स, यहां जानें पूरी डिटेल

72 घंटे में जुड़े 25 मिलियन यूजर्स
व्हाट्सएप के विरोध के बीच टेलीग्राम की पॉपुलैरिटी बढ़ रही है। टेलीग्राम के फाउंडर पावेल दुरोव ने जानकरी देते हुए बताया कि टेलीग्राम पर मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या 500 मिलियन से ज्यादा हो गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मात्र 72 घंटे में 25 मिलियन यूजर्स ने टेलीग्राम जॉइन किया है। बता दें कि टेलीग्राम को अगस्त 2013 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से पिछले कुछ समय में इसकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी है। पावेल ने बताया कि पूरी दुनिया से नए यूजर्स टेलीग्राम से जुड़ रहे हैं। पावेल के अनुसार नए यूजर्स में से 38 प्रतिशत एशिया से हैं, 27 प्रतिशत यूरोप से और 21 फीसदी लैटिन अमरीका से।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो