Uber के इस नए फीचर से लोगों को मिलेगा जबरदस्त फायदा, जानें क्या है ख़ास

इसी को देखते हुए उबर भी अपने ड्राइवर्स के लिए एसी कोई नकद योजना लेकर आने वाला है, जिससे कंपनी को मजबूत करने वाले ड्राइवर्स को खुश किया जा सके।

By: Vishal Upadhayay

Published: 03 Mar 2019, 01:22 PM IST

नई दिल्ली: अमेरिका की टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी उबर इस साल अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्ट होने के लिए पुरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही लिफ्ट भी अमेरिकी शेयर बाजार में जुड़ने जा रही है। इससे कंपनी के संस्थापक, अधिकारी और निवेशकों को करोड़ों डॉलर का फायदा मिलेगा। लेकिन कंपनी के लाखों ऐसे ड्राइवर हैं, जो स्टॉक ऑप्शन का लाभ नहीं उठा सकेंगे। इसी को देखते हुए कंपनी ने अपने ड्रॉइवर्स के लिए एक शानदार योजना लेकर आने वाली है।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro खरीदने पर मिलेगा दो गुना फायदा, 2 दिन तक चलेगी स्मार्टफोन्स की बैटरी

आपको बता दें लिफ्ट अपने ड्राइवरों को आकर्षित करने के लिए एक योजना लेकर आया है। इस योजना के तहत 10,000 राइड्स पूरा करने वाले ड्राइवर्स को 1000 डॉलर (70,000 रुपये) दिए जाएंगे। वहीं, 20,000 राइड्स पूरा करने वाले ड्राइवर्स को 10,000 डॉलर (70,00,00 रुपये) मिलेंगे। इसी को देखते हुए उबर भी अपने ड्राइवर्स के लिए एसी कोई नकद योजना लेकर आने वाला है, जिससे कंपनी को मजबूत करने वाले ड्राइवर्स को खुश किया जा सके।

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास है आधार कार्ड तो हो जाएं खुश, मात्र 4,999 रुपये में मिल रहा ये स्मार्ट TV

उबर अभी देश के 30 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है। पिछले साल उबर इंडिया के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी कि कंपनी अपने ग्राहकों कि सेफ्टी के लिए एक नया फीचर लॉन्च करने जा रही है। इस फीचर की मदद से उबर के ड्राइवर और ग्राहक एक-दूसरे के मोबाइल नंबर नहीं देख सकेंगे। वे सिर्फ उबर के ऐप के जरिए एक-दूसरे से बात कर सकेंगे। हालांकि भारत में इस फीचर को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में उबर की इस टेक्नोलॉजी का पहले से इस्तेमाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: इन स्मार्टफोन्स में है 5000 से लेकर 18,000mAh की दमदार बैटरी

Show More
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned