वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग Airtel BlueJeans App लॉन्च, JioMeet को मिलेगी टक्कर

  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग App Airtel BlueJeans लॉन्च
  • मोबाइल, डेस्कटॉप और ब्राउजर पर इस्तेमाल कर सकते हैं ऐप

By: Pratima Tripathi

Published: 15 Jul 2020, 03:39 PM IST

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने भारत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJens लॉन्च किया है। इस ऐप को एयरटेल ने कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी Verizon के साथ मिलकर पेश किया है। इसकी सीधी टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए JioMeet ऐप से होगी। Airtel BlueJeans App को मोबाइल, डेस्कटॉप और ब्राउजर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel का दावा है कि उसकी तरफ से सभी यूजर्स का डाटा केवल भारत में होस्ट किया जा रहा है। Airtel BlueJeans ऐप पर होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टू स्टेप वेरिफिकेशन प्रोसेसर से गुजरना होगा। Airtel के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर गोपाल का कहना है कि Airtel अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस देने की कोशिश करता है।

OnePlus Nord की भारत में प्री-बुकिंग शुरू, 5000 रुपये का मिलेगा फायदा

Airtel के मुताबिक उसकी टेक्नोलॉजी पूरी तरह से अपने नेटवर्क के साथ इंटीग्रेटेड है, जिसमें उसका डाटा केंद्र भी शामिल हैं। इससे कस्टमर में भरोसा पैदा होता है कि कंपनी की सर्विस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह फुलप्रूफ है। Airtel BlueJeans की ओर से यूजर्स को इंटीग्रेटेड ऑडियो सॉल्यूशन भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही यूजर्स को मीटिंग ज्वाइन करने के लिए पुराने तरीकेडॉयल इन का ऑप्शन दिया जाएगा। बता दें कि न्यूयॉर्क बेस्ड टेलिकॉम कंपनी Verizon ने इस साल अप्रैल में क्लाउड-आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा BlueJeans नेटवर्क को खरीदा था।

Airtel ने हाल में लॉन्च किए गए अपने तीन नए प्री-पेड प्लान को अब कई अन्य सर्किल्स में भी लॉन्च कर दिया गया है। इसमें 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये वाले प्लान्स शामिल हैं। 99 रुपये प्लान को कोलकाता, वेस्ट बंगाल, राजस्थान, यूपी ईस्ट, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ अब बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी पेश कर दिया गया है। वहीं 129 रुपये और 199 रुपये वाले प्लान को दिल्ली-एनसीआर, आसाम, बिहार, झारखंड, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट और ओडिशा में लॉन्च कर दिया गया है। इन प्लान्स में यूजर्स को हर दिन डेटा के साथ कॉलिंग का फायदा मिलेगा। चलिए विस्तार से तीनों पैक के बारे में आपको बताते हैं।

Bharti Airtel
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned