script2019 में मुकेश अंबानी का बजेगा डंका, JIO स्मार्टफोन समेत लॉन्च करेंगे अन्य 3 सेवाएं | Ambani will launch jio smartphone, GigaFiber and VoWi-Fi in 2019 | Patrika News
मोबाइल

2019 में मुकेश अंबानी का बजेगा डंका, JIO स्मार्टफोन समेत लॉन्च करेंगे अन्य 3 सेवाएं

Reliance Jio अपने सस्ते प्लान के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता है और यही वजह है कि कंपनी 2019 में कई सारी नई सेवाएं शुरू करने वाला है।

नई दिल्लीJan 02, 2019 / 04:55 pm

Pratima Tripathi

AMBANI

2019 में मुकेश अंबानी का बजेगा डंका, JIO स्मार्टफोन समेत लॉन्च करेंगे अन्य 3 सेवाएं

नई दिल्ली: Reliance Jio अपने सस्ते प्लान के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता है और यही वजह है कि वो यूजर्स के बीच अपनी पहचान बनाए रखने के लिए नए साल यानी 2019 में कई सारी नई सेवाएं शुरू करने जा रहा है। इसमें Jio स्मार्टफोन, Jio GigaFiber और VoWi-Fi व 5जी नेटवर्क जैसी सर्विस शामिल है। हालांकि 5जी नेटवर्क को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा फिर भारत में इसे पेश किया जाएगा। फिलहाल इस नेटवर्क पर कंपनी काम कर रही है।
VoWi-Fi सर्विस

जियो ने हाल ही में ऐलान किया है कि कंपनी जल्द ही VoWi-Fi सर्विस शुरू करने वाला है, जिसकी मदद से लोग बिना नेटवर्क के भी कॉल कर पाएंगे। कंपनी ने हाल ही में जियो मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल जैसे जगहों पर वॉइस ओवर Wi-Fi (VoWi-Fi) की टेस्टिंग की है। इसके आने के बाद यूजर्स को डॉयलर ऐप में ही यह विकल्प मिलेगा कि वो बिना नेटवर्क के ही वॉयस कॉल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

सिम स्वैपिंग के जरिए 1 सेकेंड में हो जाएंगे कंगाल, बचने के लिए आज ही अपनाएं ये तरीका

4G स्मार्टफोन

Jio नए साल पर फीचर फोन यूजर्स को 4G स्मार्टफोन का बड़ा तोहफा देने जा रहा है। इसके लिए रिलायंस जियो अपनी सहयोगी कंपनियों से बातचीत कर रही है। नए स्मार्टफोन से यूजर्स को वीडियो और कंटेट के मामले में नया एक्सपीरियंस मिलेगा। माना जा रहा है कि यह जियो का स्मार्टफोन काफी सस्ता होगा। बता दें कि जियो ने अभी तक दो फीचर फोन पेश किया है, जिसकी कीमत 1500 और 2200 रुपये रखी गयी है।
Jio GigaFiber सर्विस

Jio ने GigaFiber सर्विस का ऐलान जुलाई में किया था और अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया। अब खबर है कि कंपनी अपनी इस नई सर्विस को नए साल पर शुरू कर सकती है। जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस देश के 1,100 शहरों में लॉन्च की जाएगी। जियो की इस सेवा को लेने के लिए यूजर को Jio.com या फिर जियो ऐप पर जा कर इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Home / Gadgets / Mobile / 2019 में मुकेश अंबानी का बजेगा डंका, JIO स्मार्टफोन समेत लॉन्च करेंगे अन्य 3 सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो