scriptApple iPhone 14 Price features specifications leaked ahead of launch | Apple iPhone 14 की कीमत और फीचर्स की डिटेल्स हुई लीक! 8K वीडियो क्वालिटी बना देगी दीवाना लेकिन इस साइज़ में नहीं होगी लॉन्च | Patrika News

Apple iPhone 14 की कीमत और फीचर्स की डिटेल्स हुई लीक! 8K वीडियो क्वालिटी बना देगी दीवाना लेकिन इस साइज़ में नहीं होगी लॉन्च

Apple iPhone 14 के लुक और डिज़ाइन में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है। इसके अलावा ख़बर है कि इसे छोटे साइज (5.4-इंच) में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसके अलावा ये स्मार्टफोन 8K वीडियो कंटेंट को भी सपोर्ट करेगी।

नई दिल्ली

Published: April 19, 2022 01:58:16 pm

Apple ने हाल ही में इंडियन मार्केट में iPhone13 को पेश किया था। इस स्मार्टफोन के बाजार में आने के बाद से ही सीरीज़ के नए मॉडल iPhone 14 की चर्चा शुरू हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपने नए आईफोन आगामी सितंबर महीने में पेश कर सकती है। इंटरनेट पर इस आने वाले स्मार्टफोन से जुड़ी तमाम जानकारियों के लीक होने का भी दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार नए iPhone 14 के लुक और डिज़ाइन के साथ ही इसे फीचर्स में भी काफी कुछ नया मिलेगा।

apple_iphone_14_launch_detail-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Apple iPhone 14 Features Detail

अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी नए iPhone 14 के साइज़ में बड़ा बदलाव कर रही है। इसके सभी वेरिएंट्स को अलग-अलग साइज में पेश किया जाएगा, जिसमें 6.1-इंच का iPhone 14, 6.1-इंच का iPhone 14 Pro, 6.7-इंच का iPhone 14 Max और 6.7-इंच का iPhone 14 प्रो मैक्स शामिल होगा।

आने वाले iPhone 14 मॉडल के आकार के अलावा, इसका कैमरा बंप तकरीबन 4.17 मिमी मोटा होगा, जो कि iPhone 13 प्रो मैक्स के मुकाबले 0.57 मिमी बड़ा होगा। आईफोन के पिछले हिस्से में कैमरा बंप के लिए जो जगह दी जाती है, उसका आकार भी प्रत्येक आयाम में लगभग 5 प्रतिशत बढ़ जाएगा, जो वर्तमान चौड़ाई 35.01 मिमी से बढ़कर 36.73 मिमी हो जाएगी। वहीं नए कैमरा हार्डवेयर के चलते इसकी उंचाई 36.24 मिमी से बढ़कर 38.21 मिमी हो जाएगी।


रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इस बार Apple अपने स्मार्टफोन को केवल दो साइजों 6.1-इंच मॉडल और दो 6.7-इंच को ही पेश करेगा और 5.4-इंच के iPhone को डिस्कंटीन्यू कर दिया जाएगा। क्योंकि इसकी बिक्री बड़े फोन के मुकाबले कम हो चली है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। "आईफोन 14 प्रो" और "आईफोन 14 प्रो मैक्स" से भी उसी त्रिकोणीय तीन-कैमरा लेआउट को स्पोर्ट करने की उम्मीद है जिसे आईफोन 11 प्रो के साथ पेश किया गया था।

क्या होगी Apple iPhone 14 की कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईफोन 14 की कीमत 799 डॉलर होगी, जो आईफोन 13 के समान है, और आईफोन 14 मैक्स की कीमत करीब 899 डॉलर होगी, जो कि 699 डॉलर की कीमत पर लॉन्च किए गए सस्ते आईफोन 13 मिनी की जगह लेगा। इसी तरह iPhone 14 Pro Max की कीमत 1,199 डॉलर हो सकती है।

apple_iphone_14_features-amp_1.jpg


नए iPhone 14 में क्या होगा ख़ास:

2022 iPhone 14 में कई बड़े बदलाव किए जाएंगे जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाएगा, जिसमें प्रो मॉडल में एक नया डिज़ाइन, एक बेहतर कैमरा और बहुत कुछ शामिल है। आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के बारे में भी कहा जाता है कि यह नए इंटर्नल को फिट करने के लिए लम्बे प्रोफाइल और बेहतर कैमरा मॉड्यूल के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढें: 1000 रुपये से कम में रेंट पर लायें दमदार एयर कंडीशनर, जानिये पूरा प्रोसेस

IPhone 14 सीरीज़ के दोनों प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होंगे, जिसमें 48MP वाइड, 12MP अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो लेंस होगा। आगामी iPhone 14 सीरीज की ख़ास बात ये होगी ये 8K वीडियो को भी सपोर्ट करेगी। Apple iPhone 14 Pro मॉडल 8GB रैम और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा। जहां iPhone 13 मॉडल डिवाइस 128GB के स्टोरेज विकल्प के साथ उपलब्ध है वहीं, विश्लेषकों का मानना है कि iPhone 14 सीरीज के डिवाइस की बेस स्टोरेज क्षमता 64GB होगी। आपको बता दें कि, यहां पर नए आईफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जो जानकारी दी गई है वो मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, इसलिए इसमें भिन्नता संभव है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.