scriptदुनिया का पहला 48MP सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Asus 6Z भारत में 19 जून को होगा लॉन्च | Asus 6Z will launched on June 19 with 48MP Selfie camera | Patrika News

दुनिया का पहला 48MP सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Asus 6Z भारत में 19 जून को होगा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 10:55:12 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Asus 6Z को 19 जून को किया जाएगा लॉन्च
Flipkart पर की जाएगी पहली सेल
48MP का मिलेगा सेल्फी कैमरा

Asus 6Z

दुनिया का पहला 48MP सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Asus 6Z भारत में 19 जून को होगा लॉन्च

नई दिल्ली: Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन को भारत में asus 6z के नाम से 19 जून को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद Zenfone और Zen ट्रेडमार्क से जुड़े कोई प्रोडक्ट Asus नहीं लॉन्च कर सकता है। Asus 6Z की लॉन्चिंग से पहले Flipkart पर एक अलग पेज तैयार किया गया है जहां इसकी लॉन्चिंग डेट को लिस्ट किया है। इससे पहले खबर लीक हुई थी कि कंपनी इस फोन को भारत में 16 जून को लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें

ये हैं 23 रुपये से लेकर 65 रुपये तक Airtel के बेस्ट प्लान, फुल टॉक टाइम के साथ मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Asus 6Z के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.4 इंच IPS LCD HD+ डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 6 का प्रोटेक्सन दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855 processor का इस्तेमाल है और हैंडसेट Android 9 Pie पर बेस्ट ZenUI 6 पर काम करता है। फोन को Twilight Silver और Midnight Black कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

फोटोग्राफी की बात करें तो रियर में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा f/1.8 अपर्चर व Sony IMX586 सेंसर के साथ 48 मेगापिक्सल और दूसरा f/2.4 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए रियर कैमरा को पॉप-अप के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। पावर के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गयी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोट करती है। कंपनी का दावा है कि फोन को एक बार फुल चार्ज करके लगातार दो दिन यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

आज से ऑफलाइन बिकेगा Realme C2, कीमत 6,000 रुपये से भी कम

माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को भारत में 6GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरिएंट, 6GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट और 8GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। स्टोरेज को जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं। फोन में 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है। इसमें दो सिम के साथ एक एसडी कार्ड भी यूज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट में टेलिकेयर नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक याचिका दायर करके आसुस के Zen और Zenfone ट्रेडमार्क के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। टेलिकेयर नेटवर्क का कहना है कि उसने ट्रेड मार्क्स ऐक्ट 1999 के तहत जेन और जेनमोबाइल ट्रेडमार्क रजिस्टर किया था, जिसके तहत वो फीचर फोन, स्मार्टफोन, टैबलेट और अक्सेसरीज की बिक्री करने वाली थी, लेकिन साल 2014 में आसुस ने Zenfone ट्रेडमार्क के साथ अपने प्रोडक्ट्स बेचने शुरू कर दिए। वहीं इस पूरे मसले पर आसुस ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा कि उसने जेनफोन सीरीज का नाम प्राचीन जेन फिलॉसफी के आधार पर रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो