scriptएक बार चार्ज करने पर 50 दिन चलेगी इस फोन की बैटरी, MI और ONE PLUS को मिलेगी कड़ी टक्कर | Energizer Power Max P18k Pop will launch with 50 days battery life | Patrika News

एक बार चार्ज करने पर 50 दिन चलेगी इस फोन की बैटरी, MI और ONE PLUS को मिलेगी कड़ी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 10:46:59 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस कंपनी का दावा है कि इनका फोन एक बार चार्ज करने के बाद 50 दिनों तक आपको फोन चार्ज नहीं करना पड़ेगा

smart phone

एक बार चार्ज करने पर 50 दिन चलेगी इस फोन की बैटरी, MI और ONE PLUS को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनियां लगातार अपने फोन को बेहतर बनाने के लिए काम करती हैं हर दिन फोन के लुक डिजाइन और तकनीकि पर काम होता है ताकि ये एक-दूसरे से बेहतर बन सकें।लेकिन स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खामी उनकी बेटरी लाइफ होती है क्योंकि महंगे से महंगे फोन की बैटरी 24 घंटे से ज्यादा नहीं चल पाती लेकिन अब एक ऐसा फोन आने वाला है जो यूजर्स का स्मार्टफोन खरीदने का नजरिया बदल देगा, क्योंकि इस कंपनी का दावा है कि इनका फोन एक बार चार्ज करने के बाद 50 दिनों तक आपको फोन चार्ज नहीं करना पड़ेगा। भले ही आपको पढ़ने में अजीब लग रहा हो लेकिन ये सच है।

दरअसल फ्रांस की ऐवनीर टेलिकॉम अपने एनरजाइजर ब्रैंड के तहत Energizer Power Max P18k Pop फोन लॉन्च करने वाली है।18000 mAh की जबरदस्त बैटरी के साथ आएगा। फोन में हैवी ड्यूटी बैटरी के साथ ही ड्यूल पॉप-अप सेल्फी कैमरा और ट्रिपल रियर कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं। इस फोन को कंपनी इस महीने स्पेन में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश करेगी।

फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दी गई 18,000 mAh की बैटरी। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी की मदद से यूजर्स 90 घंटे की कॉलिंग के साथ ही 100 घंटे म्यूजिक और 2 दिन तक विडियो का लुत्फ ले सकते हैं। इसके लिए बस शर्त यह है कि फोन की बैटरी 100 प्रतिशत चार्ज होनी चाहिए। साथ ही कंपनी ने बताया कि स्टैंड बाय मोड में यह बैटरी 50 दिन का बैकअप देगी।

बैटरी को कम समय में फुल चार्ज करने के लिए यूएसबी 2.0 पावर डिलिवरी सिस्टम दिया गया है जो 18 वॉट की क्विक चार्जिंग सपॉर्ट करता है। इसके साथ ही यूजर्स इस फोन को पावर बैंक के तौर पर भी इस्तेमाल कर अपने दूसरे फोन्स और ऐक्सेसरीज को चार्ज कर सकते हैं।

 

energizer

बैटरी के बाद आजकल फोन्स की रैम सबसे बड़ा कंसर्न होता है। हीलियो पी70 प्रोसेसर पर काम करने वाला ये फोन 6जीबी रैम + 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा ये फोन फोटोग्राफी के शौकीनों को भी ये फोन काफी पसंद आएगा क्योंकि फोटोग्राफी के लिए Energizer Power Max P18k Pop में कुल पांच कैमरे दिए गए हैं जिसमें पॉप-अप ड्यूल फ्रंट सेंसर है। फ्रंट में दिए गए पॉप-अप कैमरे में एक कैमरा सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जबकी दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इन तीनों कैमरा को एलईडी फ्लैश के साथ वर्टिकली प्लेस किया गया है।

इस फोन की स्पेसीफिकेशन और फीचर्स तो सामने आ गए हैं लेकिन अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो