scriptखुद से ठीक कर सकते हैं स्मार्टफोन की स्क्रीन, जानें क्या है प्रोसेस | fix your smartphone screen by following this trick | Patrika News

खुद से ठीक कर सकते हैं स्मार्टफोन की स्क्रीन, जानें क्या है प्रोसेस

Published: Dec 19, 2018 03:06:58 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर आपको अपना खर्च बताना है तो हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को ठीक कर सकते हैं।

smartphone screen

खुद से ठीक कर सकते हैं स्मार्टफोन की स्क्रीन, जानें क्या है प्रोसेस

नई दिल्ली: कई बार आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन ठीक तरीके से काम नहीं करती है या फिर पूरी तरह से ही काम करना बंद कर देती है, ऐसे में आपको इसे सर्विस सेंटर ले जाना पड़ता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को घर पर ही ठीक कर सकते हैं। अगर आपको अपना खर्च बताना है तो हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को ठीक कर सकते हैं।
ऐसे कर सकते हैं ठीक

कई बार जब आपको स्मार्टफोन स्क्रीन टच करने पर रिस्पॉन्स नहीं कर रही हो तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको बस अपने स्मार्टफोन को एक बार रीस्टार्ट करना है, इसके बाद आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन ठीक तरह से काम करना शुरू कर देगी, अगर एक बार में स्क्रीन ठीक ना हो तो आपको दो बार ऐसा करें इसके बाद स्क्रीन पहले की तरह चलने लगेगी।
अगर रीस्टार्ट करने के बाद भी आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन ठीक ढंग से काम नहीं कर रही है तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, आपको बस स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर फ़ोन को फैक्ट्री रीसेट करना पड़ता है इसके बाद स्मार्टफोन पहले की तरह काम करने लगेगा। इसके अलावा आपने अपने फोन में कोई गैर जरूरी ऐप स्टोर किया हुआ है तो उसे भी स्मार्टफोन से डिलीट कर दें ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन कभी दिक्कत नहीं करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो