script

बारिश में Smartphone इस्तेमाल करने से पहले हो जाएं सावधान, आपका महंगा फोन नहीं है वॉटर प्रूफ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 04:52:56 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

बारिश में सेल्फी लेने से पहले हो जाएं सावधान
पानी से ऐसे बचाएं Smartphone
Redmi Note 7 Pro और OnePlus 7 Pro नहीं है वॉटर प्रूफ

smartphone

बारिश में Smartphone इस्तेमाल करने से पहले हो जाएं सावधान, आपका महंगा फोन नहीं है वॉटर प्रूफ

नई दिल्ली : भारत के कई राज्यों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है, जिसका लुफ्त लोग बारिश में भीगकर सेल्फी और वीडियो बना कर लें रहे हैं ताकि सोशल मीडिया पर उसे शेयर कर सकें। ऐसे में आपके फोन के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि आज-कल लॉन्च हो रहे सभी smartphone वॉटर प्रूफ नहीं होते हैं। चलिए इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के नाम बताएंगे जो वॉटर-प्रूफ नहीं है ताकी आप हैंडसेट पानी में भी खराब न हो।

वॉटर-प्रूफ नहीं हैं ये स्मार्टफोन्स

oppo reno 10x zoom , Vivo Nex, xiaomi redmi note 7 pro , Redmi Note 7S, xiaomi poco f1 , google pixel 3a XL, Google Pixel 3a, Realme 3 Pro, Vivo V15 Pro, Oppo R17 Pro, Vivo X21 , Asus 6Z, OnePlus 7 pro , OnePlus 7, OnePlus 6T और Honor 20, honor view 20 , Asus ROG, Nokia 8.1, Motorola One Vision , Samsung Galaxy A70, Samsung Galaxy A50 , Samsung Galaxy M40, Samsung Galaxy A9 और Samsung Galaxy A30 वॉटर-प्रूफ नहीं है।

यह भी पढ़ें

Jio ने सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान किया लॉन्च, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन को इस साल ही लॉन्च किया गया है और इनकी कीमत भी 10,000 रुपये से अधिक है । बता दें कि चीनी कंपनी Vivo ने अपनी ऑफिशियल साइट पर इस बात की जानकारी दी है कि वीवो फोन्स वॉटरप्रूफ नहीं है और यूजर्स अपने मोबाइल को पानी से दूर रखें।

यह भी पढ़ें

अब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ

बारिश से ऐसे बचाएं हैंडसेट

बारिश के मौसम में बाहर निकलने से पहले अपने फोन को प्लास्टिक के कवर में पैक करके रखें ताकी अचानक से होने वाली बारिश से बचा सकें। अगर प्लास्टिक में फोन को नहीं रखना चाहते हैं तो मार्केट से वॉटरप्रुफ कवर खरीद कर मोबाइल पर लगाए ताकी फोन को गीला होने से बचा सकें। वहीं मानसून में वॉटर-प्रूफ बैग का इस्तेमाल ज्यादा करें और घर या ऑफिस से बाहर निकलने से पहले फोन को बैग में रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो