5 रुपये का टूथपेस्ट आपके पुराने स्मार्टफोन को बना देगा पहले जैसा नया, ऐसे करें इस्तेमाल

  • टूटे स्मार्टफोन की स्क्रीन व गंदें डिस्प्ले को साफ करेगा टूथपेस्ट
  • 5 रुपये के टूथपेस्ट से अपने स्मार्टफोन को बना सकते हैं पहले जैसा नया

Pratima Tripathi

November, 1304:58 PM

नई दिल्ली: आज के दौर में हर कोई Smartphone का इस्तेमाल करता है और ऐसे में अगर वो कुछ ही दिनों में पूराना दिखने लगे या फिर उसका डिस्प्ले टूट जाए तो कैसा लगेगा। जाहिर सी बात है कि किसी को अच्छा नहीं लगेगा। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से अपने टूटे स्मार्टफोन की स्क्रीन व गंदें डिस्प्ले को साफ व सहीं कर सकते हैं और पहले की तरह नया बना सकते हैं।

बाजार में 5 रुपये में मिलने वाला toothpaste सिर्फ टूथब्रश करने में ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन को साफ करने और टूटी स्क्रीन को जोड़ने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनने में जरा अजीब लेगा, लेकिन सच यह है कि इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करके पहले की तरह नया बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पेस्ट को डिस्प्ले पर अच्छी तरह से लगाए और फिर कॉटन के किसी सॉफ्ट कपड़े से उसे अच्छी तरह से साफ करें, जिसके बाद डिस्प्ले नया दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें- वायु प्रदूषण को ऐसे कंट्रोल करेगा ये नया एयर प्यूरीफायर, इस वीडियो से समझें

यह भी पढ़ें- लॉन्चिंग से पहले Huawei Nova 6 के स्पेसिफिकेशन्स लीक, 5 कैमरे से होगा लैस

अगर स्मार्टफोन का डिस्प्ले टूट गया है तो उसे जोड़ने में भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पूरे डिस्प्ले पर अच्छे तरह से पेस्ट को लगाए और पर कपड़े की मदद से उसे दबा कर पूरे स्क्रीन पर फैलाते हुए साफ करें। ऐसे करने से पेस्ट आपके टूटे हुए डिस्प्ले के दरारों में पूरी तरह से भर जाएगा और स्क्रीन के शीशे बाहर नहीं आएंगे। गौरतलब है कि हर व्यक्ति स्क्रीन टूटने और उसके गंदे होने से परेशान है। ऐसे में यह टिप आपके बड़े काम का है। तो आज ही अपने फोन के डिस्प्ले को साफ करें और जोड़े ताकी फोन पहले की तरह नया दिखने लगे। ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स हम आपको फिर बताएंगे तब तक पढ़ते रहे पत्रिका न्यूज।

Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned