iphone 12 में मैगसेफ बैटरी में मिल सकती है रिवर्स चार्जिंग, जानिए यूजर्स को क्या होगा फायदा

  • Apple बैटरी पैक के दो तरह के वर्जन पर काम कर रहा है, जिनमें से एक स्टैंडर्ड वर्जन और दूसरा रिवर्स चार्जिग के साथ प्रीमियम वर्जन होगा।
  • मैगसेफ iphone 12 के सभी मॉडलों के लिए एक नया फीचर है।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Mar 2021, 03:13 PM IST

Apple की तरफ से iphone 12 के लिए दो मैगसेफ बैटरी पैक मॉडल्स पर काम करने की बात कही जा रही है, जिसके एक वर्जन में रिवर्स चार्जिग सपोर्ट फीचर के होने की संभावना जताई जा रही है। एप्पल टिपस्टर जॉन प्रोसेर के मुताबिक, एप्पल बैटरी पैक के दो तरह के वर्जन पर काम कर रहा है, जिनमें से एक स्टैंडर्ड वर्जन और दूसरा रिवर्स चार्जिग के साथ प्रीमियम वर्जन होगा। रिवर्स चार्जिग के चलते बैटरी पैक द्वारा iphone 12 को चार्ज करने के दौरान एक ही समय में दूसरी तरफ से एयरपॉड्स को भी चार्ज किया जा सकेगा।

मैगसेफ iphone 12 के सभी मॉडल्स के लिए नया फीचर
एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल आईफोन 12 सीरीज के लॉन्च होने के बाद अमरीकी फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (एफसीसी) की एक फाइलिंग में एप्पल के मैगसेफ प्रोटोकॉल में दोनों तरफ से चार्जिग होने संबंधी फीचर के होने की बात कही गई थी। मैगसेफ iphone 12 के सभी मॉडलों के लिए एक नया फीचर है। यह एक मैग्नेटिकली अटैच बैटरी पैक है, जिससे यूजर्स को वायरलेस चार्जिग की सुविधा मिलती है।

iphone_2.png

अमरीका में खोले गए एप्पल के सभी स्टोर्स
एप्पल ने लगभग एक साल बाद अमरीका में अपने सभी 270 रिटेल स्टोर्स दोबारा खोल दिए हैं। 13 मार्च, 2020 को ग्रेटर चीन को छोड़कर एप्पल ने अपने सभी स्टोर्स बंद कर दिए थे। 9टू5 मैक के मुताबिक, अमेरिका में एप्पल स्टोर के हर लोकेशन्स दोबारा खोल दिए गए हैं। कंपनी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि अमरीका में एप्पल के सभी 270 स्टोर्स इस वैकल्पिक सुविधा के साथ खोल दिए गए हैं कि या तो आप स्टोर पर आकर शॉपिंग करे या ऑनलाइन ऑर्डर पिकअप करे।

यहां अभी भी बंद हैं स्टोर्स
बता दें कि फ्रांस और ब्राजील में एप्पल के दर्जनभर स्टोर्स अब भी बंद हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया कि मेक्सिको में भी एप्पल स्टोर्स को खोले जाने की तैयारी है। ब्रिटेन में एप्पल के सभी स्टोर्स जनवरी में अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए क्योंकि यहां कोविड-19 महामारी के मामलों की अधिकता देखने को मिल रही है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned