खुशखबरी! Jio, Airtel, Vodafone और BSNL यूजर्स रीचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकते हैं कॉल

  • Jio, Airtel, Vodafone और BSNL यूजर्स को लंबी वैधता के साथ मुफ्त मिलेगा टॉकटाइम
  • 20 अप्रैल तक बिना रीचार्ज किसी भी नेटवर्क पर कर सकते हैं कॉल

By: Pratima Tripathi

Published: 01 Apr 2020, 01:13 PM IST

नई दिल्ली: coronavirus के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है और ऐसे में लोगों को मोबाइल रीचार्ज को लेकर समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स को फ्री में सेवा देने का फैसला किया है। इसके तहत Jio, Airtel, Vodafone और bsnl अपने यूजर्स को लंबी वैधता के साथ मुफ्त में टॉकटाइम दे रही हैं ताकि वो दोस्तों व रिस्तेदारों से जुड़े रहें। चलिए आज विस्तार से इन सभी कंपनियों द्वारा दिए जा रहे बेनिफिट्स के बारे में बतातें जिससे की आपको परेशान न होना पड़े।

Jio दे रहा मुफ्त मिनट्स

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 17 अप्रैल 2020 तक कॉलिंग के लिए मुफ्त 100 मिनट और 100 एसएमएस की सुविधा देने का फैसला किया है। यानी अगर जियो यूजर्स का रीचार्ज खत्म भी हो जाता है तो कंपनी की ओर से आपकी सर्विस को जारी रखा जाएगा।

Airtel, Vodafone और BSNL लंबी वैधता के साथ दे रहें टॉकटाइम

एयरटेल ने 8 करोड़ से ज्यादा प्री-पेड कनेक्शन्स की वैधता 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। Airtel ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि अगर यूजर के प्लान की वैधता खत्म भी होती है तो भी उनके फोन पर इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। साथ ही वैधता खत्म होने के 48 घंटे के अंदर यूजर्स को 10 रुपये का टॉकटाइम क्रेडिट कर दिया जाएगा।

32MP सेल्फी कैमरे के साथ Vivo S6 5G लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

BSNL प्रीपेड यूजर्स 20 अप्रैल तक बिना रीचार्ज किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की ओर से सभी के अकाउंट्स में 10 रुपये का बैलेंस दिया जाएगा। बीएसएनएल ये फायदा पूरे देश की जनता को दे रहा है।

Vodafone ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान किया है। वोडाफोन यूजर्स इसका लाभ 17 अप्रैल तक ले सकते हैं। यानी लॉकडाउन के बीच रिचार्ज खत्म होने के बाद भी इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी। साथ ही कंपनी अपने 10 करोड़ प्री-पेड यूजर्स को 10 रुपये का टॉक टाइम भी देगी।

bsnl
Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned