scriptJio यूजर्स को कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा, अब इस काम में नहीं होगी परेशानी | Jio is giving dnd service to its users | Patrika News

Jio यूजर्स को कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा, अब इस काम में नहीं होगी परेशानी

Published: Jan 16, 2019 02:32:54 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर आप Jio यूजर हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कंपनी की इस सुविधा से आप टेलीमार्केटिंग कॉल्स से छुटकारा पा सकते हैं।

reliance jio

Jio यूजर्स को कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा, अब इस काम में नहीं होगी परेशानी

नई दिल्ली: हर कोई जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है उसे टेलीमार्केटिंग की कॉल्स से काफी परेशानी होती है, दरअसल ये कॉल्स किसी भी वक्त आ जाती हैं ऐसे में इससे आपकी प्राइवसी पर असर पड़ता है। ऐसे में अगर आप Jio यूजर हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कंपनी की इस सुविधा से आप टेलीमार्केटिंग कॉल्स से छुटकारा पा सकते हैं।
अगर आप Jio यूजर हैं और अपने फोन पर DND लगाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले My Jio App डाउनलोड करना करना पड़ेगा। इस ऐप में लॉगिन करने के बाद आपको ऊपर बाईं तरफ दिए गए मेन्यु आइकन को टैप करना है इसके बाद आपको इसकी सेटिंग्स में जाना पड़ेगा। इसके बाद सर्विस सेटिंग का ऑप्शन आपके सामने आएगा जिसपर Do Not Disturb फीचर ओपन जाएगा। यहां पर आप मनचाही कैटेगरी पर DND एक्टिवेट कर सकते हैं।
बस इस प्रोसेस को पूरा करते ही आपके फ़ोन पर Jio की तरफ से मैसेज आएगा जिसपर DND का कन्फर्मेशन मिलेगा। ऐसा करने के बाद 7 दिनों के अंदर DND सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी। यह सर्विस एक्टिव होने के बाद आपको टेलीमार्केटिंग की कॉल्स से मुक्ति मिल जाएगी और आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा। यह सर्विस आप अपने समर्टफोन और अपने नंबर पर कभी भी एक्टिव कर सकते हैं बस आपको ऊपर दिए गए स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो