ये है दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, इसकी कीमत में आ जाएंगी 10 रोल्स रॉयस कार

ये है दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, इसकी कीमत में आ जाएंगी 10 रोल्स रॉयस कार

Vishal Upadhayay | Publish: Jan, 13 2019 01:10:37 PM (IST) | Updated: Jan, 13 2019 01:10:38 PM (IST) मोबाइल

हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत लाखों-करोड़ो में है।

नई दिल्ली: जहां आज कल स्मार्टफोन कंपनियां सस्ते में बेहतर फीचर वाले स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही हैं। वहीं, मार्केट में कुछ ऐसे भी स्मार्टफोन्स उपलब्ध हैं जिनकी कीमत लग्जरी करों से भी कई गुना ज्यादा है। ऐसे में हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत लाखों-करोड़ो में है।

Diamond Rose iPhone: अभी तक आप एप्पल के सबसे महंगे मॉडल iPhone XS Max के बारे में जानते होंगे जिसकी शुरुआती कीमत 1,07,900 रुपये है। लेकिन क्या आपको पता है आईफोन के स्पेशल एडिशन के बारे में जिसकी कीमत 56 करोड़ रुपये है। इसके महंगे होने का कारण यह है कि इस आईफोन में 500 हीरे लगे हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है।

VIPN Black Diamond: इस स्मार्टफोन की कीमत 2.07 करोड़ रुपये है। इस फोन के सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसके अभी तक 5 यूनिट ही बनाए गए हैं। लेकिन, अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कौन कर रहा है। वहीं, इस फोन के महंगे होनेे का कारण यह है कि इसेे हीरे सेे डिज़ाइन किया गया है।

Savelli Champagne Diamond: इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। इसके महंगे होने का कारण इसमें इस्तेमाल किया गया मैटेरियल और डिज़ाइन है। इस फोन को 18 कैरेट गोल्ड और डायमंड से डिज़ाइन किया गया है। यह डिवाइस एंड्रॉयड के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Sirin Solarin: यह हैंडसेट अपने उपभोगताओं को अत्यधिक गोपनीयता देने का वादा करता है। यानी साफ शब्दों में कहा जाए तो इस डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के फोटोज और सारी महत्वपूर्ण जानकारियां सेफ रहती हैं। वहीं, यह स्मार्टफोन 3 साल पुराने एंड्रॉयड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।इस फोन का डिस्प्ले 5.50 इंच का है जिसका रेजोल्यूशन 1440X2560 पिक्सल का है। इसमें 4 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 23.8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 4040 एमएएच की बैटरी दी गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned