Realme X, Redmi K20 और Oppo K3 समेत कई स्मार्टफोन्स अगले हफ्ते होंगे लॉन्च, देखिए लिस्ट

Realme X, Redmi K20 और Oppo K3 समेत कई स्मार्टफोन्स अगले हफ्ते होंगे लॉन्च, देखिए लिस्ट

Pratima Tripathi | Publish: Jul, 13 2019 09:13:50 AM (IST) मोबाइल

  • अगले हफ्ते Realme, Xiaomi और Oppo के शानदार Smartphones होंगे लॉन्च
  • पॉप-अप कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

नई दिल्ली: मोबाइल लवर के लिए जुलाई काफी खास है क्योंकि इस महीने कई नए शानदार smartphones को पहली बार सेल में लगाया गया है। वहीं दूसरी तरफ पॉप-अप कैमरे के साथ कई बेहतरीन हैंडसेट को लॉन्च भी किया जा रहा है ताकि हर यूजर कम कीमत में बेहतरी क्वालिटी पा सके। इसी कड़ी में अगले हफ्ते Realme , Xiaomi और Oppo पॉप-अप कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अपने दमदार स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहे हैं।

Realme Smartphone

15 जुलाई को भारत में स्मार्टफोन Realme X और Realme 3i को लॉन्च किया जाएगा। Realme X के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल HD + edge to edge एमोलेड डिस्प्ले दिया गया हैै। फोन की स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 SoC प्रोसेसर के साथ आता है। यह कलर ओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और दूसरा डेप्थ सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 3765 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Realme 3i Specification

अगर हैंडसेट के फीचर्स व कीमत की बात करें तो इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा पावर बैंकअप के लिए 4,230 एमएएच की बैटरी दी जाएगी और हीलियो पी60 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा फोन एंड्रॉयड पर काम करेगा और इसे 4 जीबी रैम के साथ उतारा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन की कीमत रियलमी 3 से कम हो सकती है। बता दें कि Realme 3 की शुरूआती कीमत 8,999 रुपये रखी गयी है।

Xiaomi Smartphones

Xiaomi Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भारत में 17 जुलाई को पेश किया जाएगा। Redmi K20 Pro में 6.39 इंच का एमोलेड फुल-एचडी+ डिस्प्ले है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करता है। इसमें 2.85 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 27 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोटोग्राफी के लिए बैक में तीन रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें पहला अपर्चर एफ/1.75 के साथ 48 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स586 सेंसर, दूसरा वाइड-एंगल लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं Redmi K20 में Redmi K20 Pro जैसे ही फीचर्स है, लेकिन इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर का इस्तेमाल है और पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Oppo Smartphone

Oppo K3 को भारत में 19 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के 6.5-inch डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट Android 9 Pie पर काम करता है और इसमें Snapdragon 710 SoC का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए Oppo K3 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल सेंसर और दूसरा f/1.7 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकंड्री सेंसर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। ग्राहक फोन को black, nebula purple और white कलर में खरीद सकते हैं। पावर के लिए स्मार्टफोन में 3,765mAh की दमदार बैटरी दी गयी है जो 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned