scriptये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान | These are the most expensive smartphones in the world | Patrika News
गैजेट

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान

इस डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के फोटोज और सारी महत्वपूर्ण जानकारियां सेफ रहती हैं।

नई दिल्लीSep 11, 2018 / 12:42 pm

Vishal Upadhayay

नई दिल्ली: भारत में Apple ने अपने फ्लैगशिप फोन iPhone X को 1 लाख रुपये की कीमत में पेश किया था। इस के साथ ही इस आईफोन को सबसे महंगे फोन की लिस्ट में शामिल किया गया। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत iPhone X से कई गुना ज्यादा है।
यह भी पढ़ें

अब नहीं होगी किसी भी मैसेज को पढ़ने की जरूरत, ये App बोल कर सुनाएगा

VIPN Black Diamond

इस स्मार्टफोन की कीमत 2.07 करोड़ रुपये है। इस फोन के सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसके अभी तक 5 यूनिट ही बनाए गए हैं। लेकिन, अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कौन कर रहा है। वहीं, इस फोन के महंगे होनेे का कारण यह है कि इसेे हीरे सेे डिज़ाइन किया गया है।
Savelli Champagne Diamond

इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। इसके महंगे होने का कारण इसमें इस्तेमाल किया गया मैटेरियल और डिज़ाइन है। इस फोन को 18 कैरेट गोल्ड और डायमंड से डिज़ाइन किया गया है। यह डिवाइस एंड्रॉयड के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।
यह भी पढ़ें

Huawei Grand Sale Crazy Hour Deals: इन स्मार्टफोन्स पर यहां मिल रहा भारी डिस्काउंट

Sirin Solarin

यह हैंडसेट अपने उपभोगताओं को अत्यधिक गोपनीयता देने का वादा करता है। यानी साफ शब्दों में कहा जाए तो इस डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के फोटोज और सारी महत्वपूर्ण जानकारियां सेफ रहती हैं। वहीं, यह स्मार्टफोन 3 साल पुराने एंड्रॉयड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।इस फोन का डिस्प्ले 5.50 इंच का है जिसका रेजोल्यूशन 1440X2560 पिक्सल का है। इसमें 4 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 23.8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 4040 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Home / Gadgets / ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो