Realme आज 64MP कैमरा टेक से उठा सकती है पर्दा, यहां जानें सबकुछ

Realme आज 64MP कैमरा टेक से उठा सकती है पर्दा, यहां जानें सबकुछ

Vishal Upadhayay | Publish: Aug, 08 2019 01:34:01 PM (IST) मोबाइल

  • Realme ला रहा 4 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन
  • Realme 5 में होगा 64MP का quad कैमरा

नई दिल्ली: साल 2019 के आखिर तक हमें 64 मेगापिक्सल वाले कई स्मार्टफोन देखने को मिल सकते हैं। इनमें सबसे आगे चाइनीज ब्रांड शाओमी और रियलमी का नंबर है। हालाकिं शाओमी ने बुधवार को चीन में हुए एक ग्लोबल इवेंट के दौरान 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन इमेजिंग टेक्नोलॉजी से पर्दा उठा दिया है। इसी कड़ी में अब रियलमी ने 8 अगस्त यानी आज नई दिल्ली में शाम 4:30 बजे एक इवेंट की घोषणा की है। इस इवेंट के दौरान कंपनी 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा टेक को पेश करेगी।

यह भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा 64MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, भारत में होगा सबसे पहले लॉन्च

कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि वह अपने पहले क्वार्ड कैमरा स्मार्टफोन को 64 मेगापिक्सल सेंसर के साथ 15 अगस्त को चीन में लॉन्च करेगी। लेकिन इसके अलावा इस स्मार्टफोन के बार में और किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट्स की माने तो Realme 5 को 64 मेगापिक्सल क्वार्ड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 + लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

रियलमी का यह लेटेस्ट कैमरा सैमसंग के ISOCELL ब्राइट GW1 इमेज सेंसर पर बेस्ड होगा, जो बेहतर लो-लाइट इमेज और ज्यादा डिटेल ब्राइटर सेटिंग के साथ आएगा। बता दें शाओमी का भी 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा सैमसंग के इसी सेंसर पर बेस्ड है। फिलहाल भारतीय मार्केट में कंपनी का Realme X स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल के साथ उपलब्ध है। इसे इसी साल मई महीने में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned