scriptWhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा | WhatsApp fake message viral to claims 1000gb free data | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

WhatsApp ऑफर कर रहा 1000GB मुफ्त डाटा
इस फर्जी मैसेज के जरिए चोरी हो सकता है आपका डाटा
यूजर्स को जल्द मिलेगा WhatsApp का ये नया फीचर

नई दिल्लीAug 01, 2019 / 12:48 pm

Vishal Upadhayay

fake news

नई दिल्ली: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर फेक मैसेज का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इन दिनों इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक ऐसा मैसेज बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 1000 जीबी मुफ्त डाटा देना का दावा किया जा रहा है। अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई मैसेज फॉरवर्ड हो कर आया है तो उस पर बिलकुल भी यकीन ना करें और उसे तुरंत डिलीट कर दें।

यह भी पढ़ें

Flipkart Flipstart Days Sale Live: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 75% से लेकर 80% तक की छूट

इस फेक मैसेज में लिखा गया है कि WhatsApp Offers 1000GB Free Internet साथ ही 2019 में व्हाट्सऐप के 10 साल पूरे होने की खुशी में इस ऑफर को दिया जा रहा है। मगर इस मैसेज में दावा किया जा रहा ऑफर झूठा है। कंपनी ने इस तरह के किसी भी ऑफर की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। ऐसे में यह फर्जी मैसेज कोई स्पैम हो सकता है, जो आपके स्मार्टफोन में मौजूद डाटा को नुकसान पहुंचा सकता है। तो आपके लिए अच्छा यही होगा की आप इस मैसेज को ना आगे फॉरवर्ड करें और इसे तुरंत डिलीट कर दें।

यह भी पढ़ें

पहले से काफी सस्ता हुआ Vivo V15 Pro, यहां जानें नई कीमत

व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक ख़बरों और गलत जानकारियों को रोकने के लिए कई फीचर्स को ऐड किया है। इनमें सबसे पहले कंपनी ने फॉरवर्ड किए गए मैसेज में फॉरवर्ड का आइकन जोड़ा था जिसकी मदद से यूजर्स को यह जानकारी मिल सके कि आया हुआ यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इसके बाद कंपनी ने फॉरवर्ड मैसेज की सीमा को घटा कर 5 कर दिया था। अब इसी कड़ी में एक और फीचर को जोड़ा गया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स यह जान सकेंगे कि रिसीव किया गया मैसेज पहले भी कई बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के व्हाट्सऐप अकाउंट पर लाइव कर दिया जाएगा।

Home / Gadgets / Apps / WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो