अपडेट से खराब हो गए थे यूजर्स के Mi A3 स्मार्टफोन, कंपनी फ्री में करेगी ठीक, करना होगा यह काम

  • Xiaomi ने Mi A3 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 अपडेट जारी किया था।
  • आपका फोन वारंटी में हो या नहीं, आपको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 06 Jan 2021, 04:03 PM IST

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने हाल ही अपने स्मार्टफोन Mi A3 के लिए एक अपडेट जारी किया था। यह अपडेट यूजर्स के लिए मुसीबत बन गया था। इस अपडेट के बाद कई यूजर्स के मोबाइल पूरी तरह से खराब हो गए थे। बता दें कि शाओमी ने एमआई ए3 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 अपडेट जारी किया था। जिन यूजर्स ने अपने स्मार्टफोन में यह अपडेट किया, उनमें से कई यूजर्स ने स्मार्टफोन खराब होे जाने की शिकायत की। ऐसे यूजर्स के लिए कंपनी की तरफ से राहत की खबर आई है। शाओमी ने एक बयान में कहा है कि जो भी यूजर इससे प्रभावित हुए हैं, वे अपने घर के नजदीक सर्विस सेंटर जाकर फोन को फ्री में ठीक करा सकते हैं।

फ्री में ठीक करेगी कंपनी
शाओमी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि कंपनी को एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद एमआई ए3 स्मार्टफोन में आ रही समस्या के बारे में जानकारी है। कंपनी ने कहा कि इसका पता चलते ही कंपनी ने अपडेट के रोलआउट को भी रोक दिया गया है। वहीं जिन यूजर्स का स्मार्टफोन इस अपडेट से खराब हुआ है, वे नजदीकी सर्विस सेंटर जाकर उसे ठीक करवा सकते हैं। इसके लिए कंपनी उनसे कोई चार्ज नहीं लेगी। आपका फोन वारंटी में हो या नहीं, आपको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

mi_2.png

इन फीचर्स के साथ जारी किया था अपडेट
बता दें कि हाल ही शाओमी ने एमआई ए3 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 का अपडेट जारी किया था। इस अपडेट से यूजर्स को बेहतर ऑडियो एक्सपेरियंस, बेहतर डू नॉट डिस्टर्ब जैसे फीचर्स मिलते। हालांकि जिन यूजर्स ने अपने एमआई ए3 स्मार्टफोन में यह अपडेट किया, उनके फोन में परेषानी आ गई। दरअसल, अपडेट करने के बाद कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए कहा है कि अपडेट के बाद उनका फोन पूरी तरह से बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

यूजर्स ने की थी ऐसी शिकायतें
एकआई ए3 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11 अपडेट करने के बाद कई यूजर्स के स्मार्टफोन डेड हो गए थे। उनका कहना था कि कंप्यूटर से कनेक्ट करने के बाद भी फोन ऑन नहीं हो पा रहा। इस तरह की दिक्कतों को तकनीकी भाषा में ब्रिकिंग कहा जाता है। इस बग के कारण केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों के यूजर्स प्रभावित हुए हैं। वहीं एक यूजर ने शाओमी इंडिया को टैग करते हुए लिखा था कि अपडेट डाउनलोड करने के बाद मेरा एमआई ए3 फोन डेड हो गया है। मैं सर्विस सेंटर पर गया, लेकिन वे भी फोन को ठीक नहीं कर पाए। दरअसल, यह एक बग के कारण हो रहा है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned