scriptMoradabad Crime: दो बहनों को किडनैप करने की कोशिश, माता-पिता और भाई को मारी गोली, गिरफ्तारी के लिए गठित की पांच टीमें | Attempt to kidnap two sisters in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Crime: दो बहनों को किडनैप करने की कोशिश, माता-पिता और भाई को मारी गोली, गिरफ्तारी के लिए गठित की पांच टीमें

Moradabad Crime News: यूपी के मुरादाबाद में देर रात घर में घुसकर युवती और उसकी छोटी बहन को अगवा करने की कोशिश की गई। विरोध पर आरोपियों ने युवती के माता-पिता और भाई को गोली मार दी। लड़कियों का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।

मुरादाबादJun 28, 2024 / 04:08 pm

Mohd Danish

Attempt to kidnap two sisters in Moradabad

Moradabad Crime News Today

Moradabad Crime News Today: मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव में बुधवार देर रात घर में घुसकर युवती और उसकी छोटी बहू को अगवा करने की कोशिश की गई। विरोध पर आरोपियों ने युवती के माता-पिता और भाई को गोली मार दी। घायल भाई को दिल्ली रोड पाकबड़ा स्थित निजी अस्पताल में और माता- पिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीआईजी मुनिराज जी और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने घटनास्थल और अस्पताल पहुंच कर जानकारी ली। तहरीर पर आरोपी युवक उसके पिता, दो चाचा समेत चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डीएम अनुज कुमार ने भी दोपहर में अस्पताल पहुंच कर घायल दंपति से जानकारी ली।
थाना मूंढापांडे के गांव समदी शिवपुरी निवासी ग्रामीण पीतल फर्म में काम करता है। फर्मकर्मी के अनुसार बुधवार देर रात करीब ढाई-तीन बजे बारिश हो रही थी। उस समय वह आंगन में पन्नी के नीचे सो रहा था। पास में ही पत्नी और 22 वर्षीय शादीशुदा बेटी और 17 वर्षीय छोटी बेटी सो रही थी, जबकि बेटा और बहू मकान की पहली मंजिल पर कमरे में सो रहे थे। उसी दौरान गांव का ही मुस्लिम अपने पिता नन्हे, दो चाचा आले हसन और सुलेमान के साथ तमंचा और धारदार हथियार लेकर घर में घुस आया। घर में घुसते ही आरोपियों ने उसकी दोनों बेटियों को अगवा करने की कोशिश की। विरोध पर आरोपियों ने युवती के भाई के सीने पर तमंचा सटाकर गोली मार दी। इसके अलावा युवती की मां के पैर और पिता के कंधे पर गोली मारी। पिता पर धारदार हथियार से भी हमला कर दिया।

मार्च में ससुराल से युवती को कर लिया था अगवा

मूंढापांडे गोली कांड में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि आरोपी मुस्लिम बीते काफी समय से पीड़ित परिवार को परेशान कर रहा था। पिता ने बताया कि आरोपी मुस्लिम उसकी बेटी को आते-जाते परेशान करता था। पता चलने पर परिवार वालों ने 28 जुलाई 2023 को युवती की शादी संभल के बहजोई थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवक से कर दी थी। युवती के पिता के अनुसार 7 मार्च 2024 को आरोपी मुस्लिम अपने परिवार वालों के साथ मिकर उसकी बेटी को उसके ससुराल से ही बहला फुसला कर भगा ले गया। जिसके बाद पुलिस ने युवती को राजस्थान से बरामद कर मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराके परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। हालांकि एक भी आरोपी नहीं पकड़े गए थे। जिसके बाद से युवती मायके में ही रह रही थी। युवती के पिता के अनुसार बहजोई पुलिस यदि अरोपी और उसके परिजनों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करती तो यह वारदात न होती।

डीएम ने भी अस्पताल पहुंच कर दंपति से ली जानकारी

नवागत डीएम अनुज कुमार सिंह भी गुरुवार को चार्ज संभालने के बाद दोपहर में जिला अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मूंढापांडे गोली कांड के घायल फर्मकर्मी और उसकी पत्नी से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। पीडित परिवार को आश्वासन दिया कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। डॉक्टरों को निर्देश दिया कि घायलों का बेहतर से बेहरत इलाज करें।

पिता और दो चाचा समेत छह पर केस दर्ज

डीआईजी मुनिराज जी, एसपी देहात संदीप कुमार मीणा और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने गुरुवार सुबह घटना स्थल का मुआयना किया। डीआईजी ने घायल दपति से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इस मामले में पीडित पक्ष की तहरीर पर चार नामजद और दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत अन्य गंभीर धाराओं में मूढापाडे थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी को गठित की पांच टीमें

डीआईजी ने फारेंसिक विभाग की फील्ड यूनिट बुलाकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कराया। डीआईजी ने पांच टीमों का गठन कर तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। जिसके बाद से टीमें सक्रिय हो गई हैं। उधर वारदात के बाद से आरोपी फरार हैं। दो अलग-अलग समुदाय का मामला होने के कारण गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई। जिसके चलते पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
डीआईजी मुरादाबाद, मुनिराज जी ने कहा कि मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव से सुबह सूचना मिली थी कि कुछ लोग घर में घुसकर गोली चलाए हैं। । इसमें दंपति और उनका बेटा घायल हुआ है। आरोपी परिवार की बेटी को अगवा करने पहुंचे थे। मामले में मूंढापांडे थाने में चार नामजद समेत छह पर केस दर्ज किया गया है।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Crime: दो बहनों को किडनैप करने की कोशिश, माता-पिता और भाई को मारी गोली, गिरफ्तारी के लिए गठित की पांच टीमें

ट्रेंडिंग वीडियो