scriptहोली पर सीएम योगी का 513 करोड़ का तोहफा, मां विध्यवासिनी के नाम पर होगा ये बड़ा काम | CM Yogi gifted Rs 513 crore to the people of the state | Patrika News
मुरादाबाद

होली पर सीएम योगी का 513 करोड़ का तोहफा, मां विध्यवासिनी के नाम पर होगा ये बड़ा काम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार सपने नहीं दिखाती है हक़ीक़त बुनती है, इसलिए जनता बार-बार मोदी सरकार को चुनती है।

मुरादाबादMar 16, 2024 / 08:15 pm

Janardan Pandey

cm_yogi.jpg

CM Yogi Gift

मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुरादाबाद के बुद्धि विहार स्थित मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुरादाबाद और मंडल की प्रस्तावित 513 करोड़ रुपए की लागत से पूरी होने वाली परियोजनाओं की सौगात दी गई है। हर मंडल में सरकारी विश्वविद्यालय का संकल्प पूरा किया गया है,साथ ही शिक्षा में प्रतिस्पर्धा के जरिए गुणवत्ता क़ायम रखने के लिए 22 निजी विश्वविद्यालय स्थापित किए गए हैं। हर जिले में मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। कभी सोच नहीं सकते थे कि सीमावर्ती जिले बिजनौर में भी मेडिकल कॉलेज बनेगा, वहां महात्मा विदुर के नाम से मेडिकल कॉलेज खोला गया है। संभल और अमरोहा में भी मेडिकल कॉलेज बनाने की प्रक्रिया जारी है।
उन्होंने आगे कहा कि सतत विकास में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था बदतर हो गई थी। पिछली सरकारों के दौरान प्रदेश के लोग दंगे, कर्फ़्यू से परेशान थे। व्यापारी और बेटियां असुरक्षित महसूस करते थे। उद्यमी प्रदेश छोड़कर भागने लगे थे। एक तरह से प्रदेश अपनी पहचान खो चुका था जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास की गाथा लिख रहे नये भारत में डबल इंजन की सरकार में बिना भेद-भाव के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिल रहा है। आज परिवार विशेष का नहीं बल्कि जनता का विकास हो रहा है। बेटी के जन्म से लेकर शादी विवाह तक में सरकार की सहभागिता जगजाहिर है।
मुरादाबाद समाचार- Moradabada News in Hindi


जनसभा में उपस्थित उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने अपने संबोधन में कहा कि मुरादाबाद में राज्य विश्वविद्यालय और मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी विश्वविद्यालय का शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे जिससे आस-पास के जिलों में उच्च शिक्षा का प्रसार होगा। दोनों विश्वविद्यालयों के लिए 180 करोड़ रुपए आबंटित कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने जनपद मुरादाबाद में 167 करोड़ की लागत से 50 एकड़ में जमीन में प्रस्तावित उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय की नींव रखी। इसके साथ ही 513.35 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त 2764 प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड की सलामी उपरांत दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। पासिंग आउट परेड में 889 महिला दरोगा भी शामिल हुईं थीं। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रादेशिक अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र समेत अन्य कई नेता मौजूद थे।

Hindi News/ Moradabad / होली पर सीएम योगी का 513 करोड़ का तोहफा, मां विध्यवासिनी के नाम पर होगा ये बड़ा काम

ट्रेंडिंग वीडियो