scriptUP Monsoon: यूपी में बदला मौसम, गरज चमक के साथ 24 जून से शुरू होगी झमाझम बारिश | Heavy rain will start in UP from June 24 | Patrika News
मुरादाबाद

UP Monsoon: यूपी में बदला मौसम, गरज चमक के साथ 24 जून से शुरू होगी झमाझम बारिश

UP Monsoon Today: यूपी के कई जिलों में आज मौसम बदल गया है। कुछ शहरों में बारिश भी हुई। मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून से पहले कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

मुरादाबादJun 23, 2024 / 05:04 pm

Mohd Danish

Heavy rain will start in UP from June 24

UP Monsoon Update

UP Monsoon Update: यूपी के कई जिलों में मौसम बदला है। बादलों की घेराबंदी ने बता दिया कि मॉनसून की आमद दूर नहीं। अप्रैल से जून तक तपी धरती को अब मॉनसून की बारिश शीतलता देगी। साथ ही गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी के कई शहरों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 24 जून से झमाझम बारिश शुरू होगी। साथ ही इसकी तीव्रता अगले दिन के साथ बढ़ेगी।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में स्टंटबाजों ने हाईवे पर मचाया हाहाकार, 17-17 हजार का हुआ चालान

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मॉनसून के पहले मौसम के बदलाव की स्थिति है। इससे रविवार को बादलों की आवाजाही के साथ तेज हवा चल सकती है। बिजली कड़कने के साथ कहीं बूंदाबांदी या हल्की फुहार पड़ सकती है, लेकिन बारिश का सिलसिला सोमवार से शुरू होगा। इसके बाद से तापमान में भी गिरावट होगी। वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2.3 डिग्री अधिक था। दिन में आमतौर पर बादल छाए रहे लेकिन इस बीच उमस ने जरूर लोगों को बेहाल रखा। न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.7 डिग्री अधिक 30.4 दर्ज किया गया।

Hindi News/ Moradabad / UP Monsoon: यूपी में बदला मौसम, गरज चमक के साथ 24 जून से शुरू होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो