Kanvad Yatra 2019: ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी,गड़बड़ी करने वालों पर कसेगा शिकंजा

Kanvad Yatra 2019: ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी,गड़बड़ी करने वालों पर कसेगा शिकंजा

Jai Prakash | Updated: 14 Jul 2019, 05:55:19 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • 17 जुलाई से Sawan महीने की शुरुआत हो रही है
  • drone camera का भी ट्रायल लिया
  • सादा वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे

मुरादाबाद: 17 जुलाई से Sawan महीने की शुरुआत हो रही है,जिसमें बड़ी संख्या में शिवभक्त हरिद्वार व् बृजघाट से कांवड़ लेकर शहर पहुंचते हैं और यहां विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। kanvad yatra को लेकर पूरे मंडल में अलर्ट जारी है। इसी तर्ज पर आज सीओ सिविल लाइन राजेश कुमार ने police force के साथ हरिद्वार मार्ग पर तैयारियों का जायजा लिया। वहीँ इस दौरान drone camera का भी ट्रायल लिया, क्यूंकि इस बार ड्रोन कैमरे से कांवड़ रूट की निगरानी होनी है। साथ ही बड़ी संख्या में सादा वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

VIDEO: कुख्यात सांडू को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने वाले इनामी बदमाशों की पुलिस से हुई मुठभेड़, ऐसे चढ़े हत्थे

ड्रोन से होगी निगरानी
सीओ राजेश कुमार ने बताया कि drone camera के माध्यम से kanvad root पर सुरक्षा व्यवस्था और चौकस हो जायेगी। इससे पता चल सकेगा कि किसी शरारती तत्व ने अपने घर की छत पर कोई बड़ी संख्या में ईंट पत्थर तो इकट्ठा नहीं किये हैं। इसके अलावा भी निगरानी की जा सकेगी। आज हरिद्वार मार्ग पर इसका ट्रायल (trial) लिया गया है। अब सभी मंदिरों पर भी ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी। किसी को भी कांवड़ यात्रा में व्यवधान नहीं डालने दिया जाएगा।

जारी है अलर्ट
यहां बता दें कि kanvad yatra को लेकर मंडल भर के पुलिस व् प्रशासनिक अधिकारीयों को अलर्ट जारी किया गया है। क्यूंकि अक्सर कई बार हंगामे के हालात बन जाते हैं। लिहाजा पुलिस इस बार और अलर्ट है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned