scriptअखिलेश यादव बोले- मुझे बबुआ कहने वाले प्रधानमंत्री का 23 मर्इ को करूंगा नामकरण | lok sabha Election Akhilesh Yadav address rally in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

अखिलेश यादव बोले- मुझे बबुआ कहने वाले प्रधानमंत्री का 23 मर्इ को करूंगा नामकरण

– सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुरादाबाद में की जनसभा- कहा- महापरिवर्तन के लिए सपा-बसपा आैर रालोद में हुआ महागठबंधन- प्रधानमंत्री की नोटबंदी का जवाब जनता अब वोटबंदी से देगी

मुरादाबादApr 15, 2019 / 03:53 pm

lokesh verma

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव बोले- मुझे बबुआ कहने वाले प्रधानमंत्री का 23 मर्इ को करूंगा नामकरण

मुरादाबाद. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार दोपहर को मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन के समर्थन में जीआर्इसी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने भाजपा आैर कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सपा-बसपा आैर रालोद का महागठबंधन महापरिवर्तन के लिए हुआ है। उपचुनाव में भी इसी गठबंधन ने भाजपा को सबक सिखाने का काम किया था आैर इस बार भी जनता वही सबक सिखाएगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि गठबंधन प्रत्याशी एतिहासिक वोटों से जीत दर्ज करेंगे। पहले चरण में जिस तरह वोटों की बारिश हुर्इ उसी तरह से आगे भी होगी।
यह भी पढ़ें

आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- इनसे साफ कराऊंगा मायावती की जूती, देखें वीडियो-

रैली को संबोधित करते हुए सबसे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गर्मी में उन्हें सुनने आए लोगों का धन्यवाद किया। इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी भाषा बदल गर्इ है। प्रधानमंत्री यहां मुझे बबुआ बोलकर गए। हमारे यहां सबसे प्यारे बच्चे को बबुआ कहते हैं। हम 23 तरीख को इनका नाम रखेंगे। आज कल उनकी भाषा बदल गई है। नौकरियां चोरी हो गर्इं, किसानों का 5 किलो खाद्य चोरी हो गया। भाजपा वाले हमारी भाषा बदलना चाहते हैं। हम बता दें कि गठबंधन समाज मे नफरत और दूरी खत्म करने के लिए बना है। इसलिए आपको चौकीदार की चौकी छीनने का काम करना होगा।
यह भी पढ़ें

पहले चरण के मतदान को लेकर सीएम योगी का बड़ा दावा, कांग्रेस, बसपा व सपा को मिलेंगी इतनी सीट

उन्होंने कहा कि मुरादाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था। प्रधानमंत्री कहते हैं कि 9 करोड़ शौचालय बनाए। कांग्रेस भी शौचालय बनाती थी। कांग्रेस ने एक गड्ढे बनाया, बीजेपी ने 2 गड्ढे के शौचालय बनाए, लेकिन किसी ने पानी देने का काम नहीं किया। हम कहना चाहते हैं हमें नौकरी दे दो शौचालय हम खुद बना लेंगें। बीजेपी की सभा में हाफ-हाफ सुनाई दे रहा है। 23 के बाद साफ-साफ सुनाई देगा। हमने 108 और 100 नंबर चलाई। लोगों की तकलीफ देखते हुए हमने ये सेवा दी। हमारे बाबा मुख्यमंत्री ने न जाने क्या किया है 100 नंबर सेवा में खराबी आ गई है। अगर सुधार और तरक्की चाहते हो तो हमे लाइये।
यह भी पढ़ें

गृहमंत्री राजनाथ सिंह गठबंधन पर बोला बड़ा हमला, मायावती-अखिलेश पर लगाए ये बड़े आरोप

पूरी दुनिया में मुरादाबाद का पीतल जाना जाता है। मुरादाबाद के व्यापारी को नोटबंदी के टाइम परेशानी हुई। पूरा कारोबार थमा लोग बर्बाद हो गए। हमे कहा गया था नोटबंदी से काला धन आएगा। मैंने कहा था रूपया काला-सफ़ेद नहीं होता है। हमारा लेन-देन काला-सफ़ेद होता है। कहीं से काला धन आया हो तो बताएं। लोग पैसे लेकर भाग गए, लेकिन दिल्ली में किसी ने नहीं रोका। प्रधानमंत्री ने मुरादाबाद में कहा था में फकीर हूं। झोला लेकर चला जाऊंगा।
जब प्रधानमंत्री नोटबंदी के बाद मुरादाबाद आए थे तो उन्होंने कहा था कि जिनके पास कालाधन है उनको नींद नहीं आ रही है। मुरादाबाद में आए थे तो नोटबंदी से क्या फायदा हुआ यह तो बता जाते, लेकिन उन्होंने एेसा नहीं किया। वह नोटबंदी भूल गए, लेकिन यहां की जनता अब वोटबंदी का काम करेंगी।
यह भी पढ़ें

लोगों ने इस भाजपा विधायक को दी भद्दी-भद्दी गालियां, मारपीट के बाद जैसे-तैसे जान बचाकर भागे

ये अभी टोंटी पर अटके हैं। टोंटी का झगड़ा तो हमारा चिलम वालों सा था। सरकार आने पर जो अधिकारी टोंटी ढूंढ रहे थे, वो चिल्लम ढूंढकर लाकर देंगे। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। कांग्रेस को यही शिकायत है कि हम गठबंधन में क्यों नहीं हैं। कांग्रेस की दो सीटें हैं, गठबंधन में इसलिए नहीं है। उन्होंने सीएम योगी पर कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री बने हैं, जो भगवानों की जात बता रहे हैं। अब तो हनुमान भी इनसे नाराज़ हैं गदा लिए खड़े हैं।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनावः इस जेल में अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे कैदी

बीजेपी कहती है कि हम नौकरी नहीं दे सकते जाआे पकौड़े बनाआे। इतना ही नहीं पकौड़े भी रिफाइंड में तलने को कह रहे हैं। पकौड़े तो सरसों के तेल के अच्छे होते हैं। हम विदेशी तेल पर रोक लगायेंगे। हमने बच्चों को लेपटॉप दिए। बाबा से लेपटॉप चलाना नहीं आता, इसलिए उन्होंने लेपटॉप नहीं दिए। हमने यूपी पुलिस की भर्ती आसान की थी। हमने इंटर और हाईस्कूल की मार्कशीट पर नौकरी दी। हमें दिल्ली में मौका मिला तो फौज में भी हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट पर नौकरी देंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो