scriptचूहों ने उड़ाई रेलवे की नींद, रेलवे लाइन के नीचे बना लिए थे बिल, इसलिए धंस गयी थी लाइन | the rat damaged railway track officer alert | Patrika News
मुरादाबाद

चूहों ने उड़ाई रेलवे की नींद, रेलवे लाइन के नीचे बना लिए थे बिल, इसलिए धंस गयी थी लाइन

रविवार को चंदौसी-बहजोई के बीच धंस गयी थी रेलवे लाइन
रोकना पड़ा था ट्रेनों का संचालन
अधिकारीयों ने दिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश

मुरादाबादSep 03, 2019 / 10:12 pm

jai prakash

rat_on_railway_track.jpg

मुरादाबाद: रविवार को संभल जनपद के चंदौसी और बहजोई स्टेशन के बीच रेल लाइन धंस गयी थी। जिस कारण रेल संचालन रोक रेलवे ने पहले लाइन दुरुस्त कराने के साथ ही ट्रैक की निगरानी भी बढ़ा दी है। वहीँ अब जांच में आया है कि चूहे के बिल की वजह से रेल लाइन धसक गयी थी। डीआरएम तरुण प्रकाश के मुताबिक चूहे या अन्य किसी जंगली जानवर ने लाइन के नीचे बिल बना लिए थे जिस कारण ये हादसा हुआ। आगे ऐसा न हो इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

साथ खाई जीने मरने की कसम, पहले प्रेमी फिर प्रेमिका ने फांसी लगाकर दे दी जान

बना लिए थे बिल

यहां बता दें कि चन्दौसी और बहजोई स्टेशन के बीच बारिश के दौरान रविवार को रेल लाइन धंस गई थी। यही नहीं घटनास्थल पर बारिश के पानी के तेज बहाव के निशान नहीं थे। इसके बाद लाइन कैसे धंसी यह रहस्य बना हुआ है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन चूहे और अन्य जानवर रेललाइन के नीचे बिल बनाते हैं। ऐसे में बारिश होने पर उस स्थान की मिïट्टी धंस जाती है। फ़िलहाल रेल प्रशासन ने रेल लाइन की निगरानी शुरू कर दी है।

प्रदेश के लोगों को लगा बिजली का जोरदार झटका तो गुस्साए विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा

दिए गए निर्देश

मरम्मत के साथ ही निगरानी बढ़ाने के बाद मंडल में सभी उन जगहों पर जहां नदियां हैं वहां पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश अधिकारीयों को दिए गये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो