scriptUP Weather: यूपी में अगले 5 दिन पड़ेगी प्रचंड गर्मी, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी, जानें कब होगी बारिश | There will be intense heat in UP for the next 5 days | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: यूपी में अगले 5 दिन पड़ेगी प्रचंड गर्मी, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी, जानें कब होगी बारिश

UP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक मुरादाबाद मंडल समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हीट वेव तांडव करेगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी होगी।

मुरादाबादJun 11, 2024 / 06:18 am

Mohd Danish

There will be intense heat in UP for the next 5 days

UP Weather Update Today

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश में जून का पहला सप्ताह पूर्वी हवाओं के आगमन और हल्की बारिश की वजह से राहत भरा रहा था। लेकिन एक बार फिर से यहां प्रचंड गर्मी का दौर जारी है। हीट वेव ने दस्तक दे दी है। पूरब से लेकर पश्चिम तक हीट वेव का कहर देखने को मिल रहा है। ये अगले पांच दिनों तक लोगों को परेशान करेगी।

हल्की बूंदाबांदी के हैं आसार

मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हीट वेव तांडव करेगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी होगी। जिससे एक बार फिर लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। लखनऊ मौसम केंद्र ने अगले पांच दिनों के लिए चेतावनी जारी कर दी है और लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक अगले पांच दिन उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बेहद भारी पड़ने वाले हैं। ऐसे में बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। उन्होंने बताया कि अगले पांच दिन बाद हल्की बूंदाबांदी होगी जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

इन जिलों में हीट वेव की दस्तक

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में आज से बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। अधिकतम तापमान 40 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 29 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इन जिलों में आज हीट वेव दस्तक देगी।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather: यूपी में अगले 5 दिन पड़ेगी प्रचंड गर्मी, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी, जानें कब होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो