'Thackeray' Movie Review: 'ठाकरे' के रोल में खूब जचे नवाजुद्दीन, फिल्म देखने से पहले यहां जानें कैसी है फिल्म

By: Riya Jain
| Published: 25 Jan 2019, 09:21 AM IST
'Thackeray' Movie Review: 'ठाकरे' के रोल में खूब जचे नवाजुद्दीन, फिल्म देखने से पहले यहां जानें कैसी है फिल्म
Thackeray Movie Review Nawazuddin Siddiqui

'Thackeray' फिल्म का Movie Review

फिल्म- ठाकरे

निर्देशक- अभिजीत पानसे

स्टार कास्ट- नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अमृता राव

Nawazuddin Siddiquiस्टारर फिल्म 'Thackeray' बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है। यह फिल्म दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित है। इस मूवी में नवाजुद्दीन, बाला साहेब का किरदार अदा कर रहे हैं। बता दें यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि सुबह 4.15 बजे रिलीज हुई है। बॉलीवुड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई फिल्म इतनी सुबह रिलीज हो रही हो। नवाजुद्दीन के साथ इस फिल्म में अमृता राव लीड रोल में नजर आ रही हैं। वह मूवी में ठाकरे की पत्नी मीना ठाकरे के रोल में दिखेंगी। तो आइए अब बिना देर किए जानते हैं कैसी है ठाकरे फिल्म की कहानी...

thackeray-movie

'ठाकरे' फिल्म की कहानी

फिल्म में नवाजुद्दीन बाला साहेब ठाकरे के किरदार में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म से हम बाल ठाकरे की जिंदगी के असल पहलुओं को जान पाएंगे। मूवी में उनके कार्टूनिस्ट से लोकप्रिय नेता बनने की पूरी कहानी दिखाई दे रही है। आपको बता दें बाला साहेब पर मराठी के नाम पर क्षेत्रीयता फैलाने, कट्टर और धार्मिक राजनीति का आरोप लगा था। दक्षिण भारतीयों के साथ बिहारियों और मुसलमानों के खिलाफ उनके विवादित बयान चर्चा में रहे। इन सबके बीच बाला साहेब ने कैसे लोगों का दिल जीता, इसपर आधारित है यह फिल्म।

आपको बता दें बाल ठाकरे एक कट्टर नेता थे। कई बार वह विवादों में भी फंसे। मराठा राजनीति, बाबरी विध्वंस, मुंबई के धार्मिक दंगे, दक्षिण भारतीयों पर हमला, वैलेंटाइन डे का विरोध, यूपी-बिहार के लोगों के कमेंट, एंटी मुस्लिम स्टैंड जैसे मुद्दों पर उनका नाम सामने आया। लेकिन इन सभी मामलों पर अब जाकर बाला साहेब का पक्ष देखने को मिलेगा।

thackeray-movie-review

पत्रिका रिव्यू

फिल्म में नवाजुद्दीन की एक्टिंग रही लाजवाब

फिल्म का निर्देशन रहा शानदार

फिल्म में नवाजुद्दीन हूबहू दिखे बाला साहेब जैसे

thackeray-movie-release

कुल मिलाकर 'ठाकरे' को पत्रिका की तरफ से 5 में से 3 स्टार्स दिए जा सकते हैं। हालांकि आने वालों हफ्तों में पता चलेगा की फिल्म बॅाक्स ऑफिस पर कितनी कामयाबी हासिल करती है।

Show More