scriptचुनाव आयोग के ‘फर्जी’ अफसरों ने कारोबारी से लूटे 25 लाख रुपये, साजिश में पुलिसकर्मी भी शामिल | 25 lakh rupees looted from South Indian hotel owner in Sion Mumbai | Patrika News
मुंबई

चुनाव आयोग के ‘फर्जी’ अफसरों ने कारोबारी से लूटे 25 लाख रुपये, साजिश में पुलिसकर्मी भी शामिल

Mumbai Mysore Restaurant : मुंबई के माटुंगा इलाके के एक दक्षिण भारतीय होटल मालिक के घर में घुसने और उनसे 25 लाख रुपये लूटने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुंबईMay 16, 2024 / 03:44 pm

Dinesh Dubey

ED action on fraud
Mumbai Crime News : मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कुछ ठगों ने खुद को चुनाव आयोग का अधिकारी और क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर एक नामचीन होटल के मालिक से 25 लाख रुपये लूट लिए। मुंबई पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें

लिम्का बुक रिकॉर्ड में नाम… नींव महज 4-5 फीट, मुंबई के 120 फीट के ‘खूनी होर्डिंग’ पर बड़ा खुलासा

पुलिस के मुताबिक, चुनाव आयोग के उड़न दस्ते का अधिकारी और पुलिसकर्मी होने का दावा करने वाले आरोपी मुंबई के सायन इलाके में स्थित होटल व्यवसायी नरेश नायक (Naresh Nayak) के घर में घुस गए। आरोपियों ने कथित तौर पर नायक से 25 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए। मुंबई में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

शहर के माटुंगा इलाके में स्थित मशहूर दक्षिण भारतीय होटल मैसूर रेस्टोरेंट (Mysore Restaurant) के संचालक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित होटल व्यवसायी ने बताया कि मंगलवार को छह लोग सायन अस्पताल के पास स्थित उनके घर आए और कहा कि वे चुनाव आयोग और मुंबई क्राइम ब्रांच से हैं। उन लोगों ने दावा किया कि वे चुनाव ड्यूटी पर हैं और उन्हें जानकारी मिली है कि घर में काफी पैसा रखा हुआ है, जिसका इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में किया जाएगा।
एक अधिकारी ने बताया कि, आरोपियों के दावों पर होटल व्यवसायी ने उन्हें बताया कि उसके पास अपने व्यवसाय से कमाए 25 लाख रुपये नकद हैं और इस पैसे का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद आरोपियों ने उनसे पैसे डरा-धमकाकर ले लिए और वहां से चले गए। इसके बाद व्यवसायी ने सायन पुलिस स्टेशन से संपर्क किया।

होटल का पूर्व कर्मचारी भी लूट में शामिल

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो पुलिसकर्मी है, जिमसें से एक रिटायर है और एक मुंबई पुलिस के मोटर ट्रांसपोर्ट (एमटी) विभाग में कार्यरत है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि होटल के पूर्व कर्मचारी वसंत जयसवाल ने इस साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दरअसल होटल के मालिक ने उसे नौकरी से निकाल दिया था, इसलिए वह अपने मलिक से को सबक सिखाना चाहता था। पुलिस लूटी गई रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Hindi News/ Mumbai / चुनाव आयोग के ‘फर्जी’ अफसरों ने कारोबारी से लूटे 25 लाख रुपये, साजिश में पुलिसकर्मी भी शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो