scriptBig Breaking Maha Corona: आईआईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत… | Breaking Lockdown2.0: Covid-19 reached IIT Bombay, director Subhasis | Patrika News
मुंबई

Big Breaking Maha Corona: आईआईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत…

परिसर ( IIT-B Campus ) के हिल साइड ( Hill Side ) एरिया में हेल्थ वर्कर ( Health Worker ) निकला कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ), परिवार ( Family ) समेत पड़ोसियों ( Neighbors ) को किया गया क्वॉरेंटाइन ( Quarantine ), संबंधित एरिया को किया जा रहा है सैनेटाइज ( Sanitize )

मुंबईMay 01, 2020 / 02:30 am

Rohit Tiwari

Big Breaking Maha Corona: ईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत...

Big Breaking Maha Corona: ईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत…

मुंबई. देश-दुनिया समेत जहां कोविद-19 हर जगह अपने पैर पसार रहा है। वहीं गुरुवार देर रात करीब 9:59 बजे देश की आर्थिक राजधानी में स्थित आईआईटी बॉम्बे कैंपस में भी कोरोना वायरस ने अपनी दस्तक दे दी। देर रात पता चला कि आईआईटी बॉम्बे परिसर के हिल साइड एरिया में एक हेल्थ वर्कर में महामारी कोरोना वायरस के लक्षण सकारात्मक पाए गए हैं, वैसे ही आनन-फानन में संबंधित एरिया में आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही एहतियातन हेल्थ वर्कर के परिवार समेत उसके पड़ोसियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। वहीं उस हेल्थ वर्कर के संपर्क में आए लोगों की सघन जांच की जा रही है। वहीं देर रात भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई के डायरेक्टर डॉ. शुभाशीष चौधरी ने फेसबुक के माध्यम से सभी को सचेत रहने की हिदायत दी।
Maha Corona: 24 घंटे में 583 नए पॉजिटिव केस, COVID-19 से संक्रमित मरीज 10498…

Big Breaking Maha Corona: ईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत...

सायन हॉस्पिटल में कार्यरत है हेल्थ वर्कर…
बहरहाल, 45 वर्षीय महिला को कोविद-19 के उपचार के लिए जहां हॉस्पिटल भेज दिया गया है, वहीं प्राथमिक तौर पर पता चला है कि वह महिला सायन हॉस्पिटल में कार्यरत थी और वह अपने पति व दो बच्चों समेत संस्थान के परिसर में रहती हैं, जबकि पति आईआईटी में जॉब करता है। वहीं संबंधित इलाके को सैनेटाइज कराया जा रहा है, जबकि उसके संपर्क में आए अन्य स्थानीय लोगों समेत सायन अस्पताल के अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की भी सघन जांच की जा रही है। साथ ही उसकी फैमिली समेत पड़ोसियों को प्राथमिक तौर पर सख्ती से होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

Maha Corona: मुंबई में 6644 संक्रमित, आज 32 की मौत, COVID-19 केस हुए 9914 और स्वास्थ्य मंत्री कर रहे ये दावा…

Big Breaking Maha Corona: ईटी बॉम्बे पहुंचा कोविद-19 का कहर, डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने किया सबको सचेत...
लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें…
मैं लोगों से अपील करता हूं कि उन्हें पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है। एहतियान के तौर पर संबंधित हर तरह की सुरक्षा बरती जा रही है, जबकि मरीज के संपर्क के आए अन्य लोगों की जांच की जा रही है। परिसर वासियों से अपील की जा रही है कि वे लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें और मिलकर कोरोना वायरस को हराएं, साथ ही अतिआवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर जाएं।
– डॉ. शुभाशीश चौधरी, डायरेक्टर, आईआईटी बॉम्बे
Maha Corona: मुंबई में कोरोना के 6,169 मरीज, एक दिन में 25 लोगों की मौत…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो