scriptMaharashtra MLC Election: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में जीत के लिए MVA में मंथन जारी, BJP ने दी इन नेताओं को जिम्मेदारी | Maharashtra MLC Election: BJP vs MVA as 11 candidates 10 seats | Patrika News

Maharashtra MLC Election: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में जीत के लिए MVA में मंथन जारी, BJP ने दी इन नेताओं को जिम्मेदारी

locationमुंबईPublished: Jun 16, 2022 09:01:47 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद के लिए घमासान जारी है। दरअसल 10 सीटों पर 11 उम्मीदवारों के उतरने से लड़ाई रोमांचक हो गई है।

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद से ही बीजेपी के हौसले बुलंद है। दूसरी तरफ एमवीए के नेताओं की तरफ से सियासी बयानबाजी हो रही है। इन सब के बीच अब महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए एमवीए में मंथन शुरू है। भाजपा ने भी अपने कुछ नेताओं को खास जिम्मेदारी दी है। राज्य विधान परिषद की 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। बीजेपी ने पांच उम्मीदवार उतारे हैं तो महा विकास अघाड़ी के तीनों दलों शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है।
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भी एमवीए ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सभी की नजरें इसी पर टिकी है कि क्या राज्यसभा की तरह भाजपा एक बार फिर एमवीए को हराएगी या फिर महा विकास अघाड़ी बीजेपी को शिकस्त दे अपना बदला ले लेगी। विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की अध्यक्ष में कांग्रेस नेताओं की एक बैठक हुई है। जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है। खबर यह भी है कि आज सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई में आज महा विकास आघाडी की शाम में बैठक होने जा रही है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: एमएलसी की 10 सीटों के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में

विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास वर्षा पर तीनों दलों की बैठक होगी। इस बैठक में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। कांग्रेस की तरफ से विधान भवन में भी बैठक हुई है। इस बैठक में बालासाहेब थोरात, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और अशोक चव्हाण सहित कई नेता मौजूद रहे। कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव की तरफ विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर शिवसेना ने विधायकों को होटल में रखने जारी है। जबकि भाजपा भी ताज होटल में अपने विधायकों को रखेगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra MLC Election: अनिल देशमुख ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा, एमएलसी चुनाव में मतदान के लिए मांगी 1 दिन की जमानत

भाजपा की तरफ से अपने पांचो उम्मीदवारों की जीत के लिए पूरी तैयारी शुरू है। विधान परिषद चुनाव की जिम्मेदारी भाजपा ने आशीष शेलार, गिरीश महाजन और प्रवीण दरेकर को दी है। राज्यसभा चुनाव के दौरान भी आशीष शेलार को पार्टी ने जिम्मेदारी दी थी। इससे पहले 13 उम्मीदवारों ने विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था। जिसमें से बीजेपी समर्थित एक उम्मीदवार सदाभाऊ खोत और एनसीपी के एक उम्मीदवार शिवाजीराव गरजे ने अपने नाम वापस ले लिया था। जिसके कारण 10 सीट पर 11 उम्मीदवार मैदान में हैं।
गौर हो कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी क्षमता से एक अधिक उम्मीदवार उतारा है। जिसके कारण वोटिंग की स्थिति बन गई है। चुनाव के लिए 20 जून को मतदान होगा। भाजपा की तरफ से प्रसाद लाड, प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, उमा खापरे, श्रीकांत भारतीय मैदान में है। साथ ही शिवसेना की तरफ से सचिन अहीर, आमशा पाडवी और कांग्रेस से भाई जगताप, चंद्रकांत हंडोरे मैदान में हैं। एनसीपी की तरफ से एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर प्रत्याशी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो