scriptMaharashtra News: BMC चुनाव में शिवसेना का वोट बैंक तोड़ेगी राज ठाकरे की मनसे? BJP खेल सकती है ये मास्टर स्ट्रोक | Maharashtra News: Raj Thackeray MNS will break Shiv Sena vote bank in BMC elections? BJP can play this master stroke | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: BMC चुनाव में शिवसेना का वोट बैंक तोड़ेगी राज ठाकरे की मनसे? BJP खेल सकती है ये मास्टर स्ट्रोक

मंगलवार को महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से उनके आवास शिवतीर्थ पर मुलाकात की। इससे एक दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने भी राज ठाकरे से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल और तेज हो गई। मुंबई बीएमसी चुनाव को लेकर बीजेपी एक्टिव मोड में नजर आ रही है।

मुंबईAug 31, 2022 / 04:43 pm

Siddharth

raj_thackeray_uddhav_thackeray_and_devendra_fadnavis.jpg

Raj Thackeray Uddhav Thackeray and Devendra Fadnavis

बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) इलेक्शन इस साल होने वाला है। ऐसे में महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच बीएमसी चुनाव के लिए गठबंधन हो सकता हैं। हालांकि, इसे लेकर दोनों पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन लगातार हो रही मुलाकात से ऐसे संकेत मिल रहे हैं।
मंगलवार को महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की थी। बावनकुले करीब दोपहर के समय दादर के शिवाजी पार्क इलाके में राज ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे, जहां उन्होंने राज ठाकरे से मिलकात की। इस मुलाकात से सियासी हलचल बढ़ गई। वहीं, सोमवार को राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: बच्चों संग पत्नी को मुंबई घुमाने ले गया था पति, चकमा देकर प्रेमी के साथ नौ दो ग्यारह हो गई वाइफ

बता दें कि इससे एक दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने भी राज ठाकरे से मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि बीजेपी का मानना है कि राज्य के सीएम एकनाथ शिंदेखेमे और राज ठाकरे की पार्टी के साथ वह शिवसेना के मराठी वोट बैंक को अपना बना सकते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया सूत्रों ने बताया कि बीएमसी इलेक्शन को लेकर फिलहाल दोनों पार्टीयों के बीच शुरुआती बातचीत हो रही हैं। बीजेपी को राज ठाकरे में एक शानदार वक्ता नजर आता है, जो उद्धव ठाकरे और संभाजी ब्रिगेड को कांटे की टक्कर दे सकता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के एक नेता ने बताया कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे की 10-12 बड़ी रैलियां बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। वहीं, एक मनसे पदाधिकारी का कहना है कि एमएनएस भी आगामी बीएमसी इलेक्शन लड़ना चाहती है, लेकिन बीजेपी और शिंदे खेमे के साथ गठबंधन उचित होना चाहिए। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि मनसे प्रमुख बीजेपी के सामने सरेंडर नहीं करेंगे। यह उनके हिसाब से होगा। वहीं, बीजेपी रणनीतिकार ने बताया कि कुल 227 सीटों में बीजेपी मनसे को 25-30 सीट की पेशकश कर सकती है, क्योंकि बीजेपी को शिंदे खेमे को भी जगह देनी है।
बता दें कि साल 2017 के बीएमसी इलेक्शन में बीजेपी ने 82 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि शिवसेना के खाते में 84 सीटें आई थी। वहीं, मनसे को भी 7 सीटें मिली थीं। इसके बाद साल 2019 में हुए विधानसभा इलेक्शन में राज ठाकरे की पार्टी को सिर्फ एक सीट से ही संतोष करना पड़ा था। ऐसे में महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर पैर जमाने के लिए यह राज ठाकरे को अच्छा मौका मिल सकता है। मुंबई में अभी तक बीएमसी चुनावों का एलान नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो