scriptसिर्फ नाम का है मार्गदर्शन केन्द्र, अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन | Only the name is the guidance center, the officials do not raise phone | Patrika News

सिर्फ नाम का है मार्गदर्शन केन्द्र, अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन

locationमुंबईPublished: Jul 26, 2019 10:27:31 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

11वीं प्रवेश में लोगों को हो रही परेशानी
सवालों का जवाब ढूढऩा मुश्किल

Patrika Pic

सिर्फ नाम का है मार्गदर्शन केन्द्र, अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन

मुंबई. महामुंबई में 11वीं ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के लिए शिक्षा उप निदेशक के कार्यालय ने विभिन्न नगरपालिका क्षेत्रों में मार्गदर्शन केन्द्र किसी काम के नहीं है। शहर से दूर इन मार्गदर्शन केन्द्रों में अधिकारी फोन तक रिसीव करना उचित नहीं समझते हैं। एडमिशन के लिए अभिभावकों के सवालों का जवाब देने के लिए कोई उपलब्ध नहीं है।
विदित हो कि 11वीं ऑनलाइन प्रक्रिया के संबंध में छात्रों और अभिभावकों के सवालों को हल करने के लिए शिक्षा उपनिदेशक ने प्रत्येक नगर पालिका में मार्गदर्शन केंद्र शुरू किए हैं। अभिभावक और छात्रों से इस केंद्र में अपने सवालों के जवाब मिलने की उम्मीद थी। लेकिन परिस्थिति इसके विपरीत है। कई बार घंटों इंतजार के बाद भी जवाब नहीं मिलते तो कई बार कोई फोन नहीं उठाता। चर्नी रोड स्थित शिक्षा उप निदेशक के कार्यालय में अभिभावकों का पहुंचना जारी है, जहां उनकी सुनवाई हो रही है। अभिभावकों का कहना है कि जब यहीं से उनकी समस्याओं का समाधान होना था तो मार्गदर्शन केन्द्र क्यों खोले गए हैं।
अभिभावक जता रहे अपना दुख…
कल्याण के मुथा जूनियर कॉलेज में शुरू हुआ मार्गदर्शन केंद्र शहर से आठ से नौ किलोमीटर दूर है। इसलिए वहां तक पहुंचने में लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। सूचना पुस्तिका में शिक्षा उपनिदेशक ने अधिकारियों के संपर्क नंबर दिए हैं, लेकिन ये नंबर भी बंद हैं, इसलिए अभिभावकों को समय और पैसा दोनों खर्च कर कॉलेज जाना पड़ता है। एक छात्र के अभिभावक रंजीत मझगांवकर ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए सूचना केन्द्र के अधिकारियों को सैकड़ों फोन किए, लेकिन दो अधिकारियों ने फोन बंद कर दिए, वहीं एक ने फोन का जवाब नहीं दिया। इससे नाराज होकर माजगांवकर ने शिक्षा निदेशालय से सीधे संपर्क किया और अपना दुखड़ा सुनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो