scriptमुंबई में बच्चा चोरी का कनेक्शन दिल्ली से, महिला आरोपी ने पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा | The connection of child theft in Mumbai to Delhi, the woman accused made a shocking disclosure during the interrogation | Patrika News

मुंबई में बच्चा चोरी का कनेक्शन दिल्ली से, महिला आरोपी ने पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा

locationमुंबईPublished: Sep 12, 2022 08:00:02 pm

Submitted by:

Siddharth

दो दिन पहले बरोवली रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी का मामला सामने आया था। मुंबई रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से बच्चा चोरी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। इस महिला आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। महिला ने बताया है कि वह मुंबई से छोटे-छोटे बच्चों को चोरी करके दिल्ली ले जाती थी और वहां पर भिखारी माफिया को बेच देती थी।

child_theft_at_borivali_station.jpg

child theft at borivali station

दो दिन पहले बरोवली रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी का मामला सामने आया था। मुंबई रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से बच्चा चोरी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। इस महिला आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। महिला ने बताया है कि वह मुंबई से छोटे-छोटे बच्चों को चोरी करके दिल्ली ले जाती थी और वहां पर भिखारी माफिया को बेच देती थी। इसके बाद भिखारी माफिया उन बच्चों से दिल्ली में भीख मंगवाता है।
इस मामले का घुलासा तब हुआ जब मुंबई के बोरीवली स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में एक लड़की एक छोटे से बच्चे को रात में उठाकर भागते हुए दिखाई दी थी। इसी सीसीटीवी फुटेज की मदद से रेलवे पुलिस ने इस मामले में महिला आरोपी अंजू बाल्मीकि और उसकी दो बेटियों को गिरफ्तार किया था। सीसीटीवी फुटेज में जो लड़की बच्चे को उठाकर वहां से भागती हुई नजर आई वह आरोपी महिला की बेटी है।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: आईजीई इंडिया ने मुंबई में खरीदे 151 करोड़ रुपये में दो फ्लैट, जानें क्या है खास

बता दें कि इस मामले में बोरीवली स्टेशन के दूसरे फुटेज में आरोपी महिला बच्चे का अपहरण करने के बाद अपनी बेटियों के साथ प्लेटफार्म पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ती हुई दिखाई देती है। दरअसल, बच्चे का अपहरण करने के बाद पुलिस से बचने के लिए महिला सूरत चली गई थी। दूसरे दिन जब वह सूरत से दादर स्टेशन पर बच्चे के साथ दिल्ली के लिए रवाना होने वाली थी, रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार महिला ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। महिला ने बताया कि दिल्ली में छोटे बच्चों को भीख ज्यादा मिलती है और दिल्ली में भिखारी माफिया में इन छोटे बच्चों की मांग ज्यादा है। वह बच्चा चुराने के इरादे से ही मुंबई आई थी और उसकी योजना कुछ और छोटे बच्चों को चुराने की थी। इन बच्चों को वह भिखारी माफिया को सौंप देती और उसके बदले में उसे मोटी रकम लेती।
बता दें कि इस मामले में मुंबई के बोरीवली जीआरपी पुलिस स्टेशन में एक महिला ने 8 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका तीन साल का बच्चा बोरीवली स्टेशन से चोरी हो गया है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो