scriptखुल सकती है गठबंधन की गांठ, अखिलेश और जयंत करेंगे मुलाकात | Akhilesh yadav and jayant shigh will meeting, discuss may be on the sh | Patrika News

खुल सकती है गठबंधन की गांठ, अखिलेश और जयंत करेंगे मुलाकात

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 15, 2019 09:16:02 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

मायावती से मुलाकात के बाद अखिलेश 16 जनवरी को जयंत से मुलाकात

muzaffarnagar

खुल सकती है गठबंधन की गांठ, अखिलेश और जयंत करेंगे मुलाकात

मुजफ्फरनगर। सपा-बसपा गठबंधन के बाद राजनीति में गर्मी पैदा कर दी है, जिससे बाद सभी राजनीति दल अपना-अपना कैलकुलेशन करने में लगी हैं। यूपी में पहले हुए उपचुनाव में जीत का स्वाद चख चुकी सपा, बसपा रालोद के हौसले बुलंद हैं और इसी वजह से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने सालों की दुश्मनी भुला कर गठबंधन कर लिया है। लेकिन जब इस गठबंधन में रालोद का जिक्र नहीं हुआ तो राजनीति की गलियों में चर्चे शुरू हुए। साथ ही एक और गठबंधन के कयास लगाने जाने लगे हैं। हालकि इन सब के बीच 16 जनवरी को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की एक और मुलाकत होने वाली है। जिससे समीकरण बदल सकते हैं।
इस बीच कांग्रेस ने यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं शिवपाल यादव ने भी एक औऱ गठबंधन के सवाल पर कहा कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीट मिले तो कांग्रेस के साथ आ सकते हैं। जिसके बाद माना जा रहा था कि रालोद भी इस दूसरे गठबंधन में शामिल हो सकती है। लेकिन खबर है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कल मुलाकात करेंगे। जिसमें बड़ा फैसला लिया जा सकता है।
आपको बता दें कि सपा-बसपा के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन का ऐलान किया गया था। जिसमें सप-बसपा 38-38 सीटों पर चुनवा लड़ेंगी। जबकि दो सींटे अमेठी रायबरेली पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा और बची दो सीटें माना जा रहा है कि रालोद के लिए छोड़ी गई है। लेकिन जैसा की कहा जा रहा है कि रालोद दो सीटों से संतुष्ट नहीं हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि इस मुलाकत में गठबंधन की गांठ खुल सकती है और रालोद को भी कुछ सीटें देकर गठबंधन में शामिल हो सकती है।
आपको बता दें की आज बसपा सुप्रीमों मायावती का जन्मदिन भी है। जहां अखिलेश बधाई देने उनके आवास जाएंगे औऱ गठबंधन को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके बाद 16 जनवरी को दिल्ली में अखिलेश व जयंत की बैठक में इस पर सहमति बन सकती है। हालाकि अब देखना होगा रालोद मानती है या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो