scriptमुजफ्फरनगर में किसानों ने घरों पर लगाए पलायन के पाेस्टर, वजह कर देगी हैरान | Farmers threaten migration in Muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर में किसानों ने घरों पर लगाए पलायन के पाेस्टर, वजह कर देगी हैरान

मुजफ्फरनगर ( Muzaffarnagar) के किसानाें ( farmer) ने भ्रष्टाचार का आराेप लगाते हुए पंचायत में पलायन की चेतावनी दी है।

मुजफ्फरनगरJul 02, 2020 / 11:13 pm

shivmani tyagi

screenshot_20200702-202051_whatsapp.png

kisan

मुजफ्फरनगर। तितावी क्षेत्र के गांव धौलरा के किसानाें ने पलायन की चेतावनी दी है। किसानाें का आराेप है कि चकबंदी विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से वह परेशान हैं।

यह भी पढ़ें

कर्ज में डूबे युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मरने से पहले बनाई वीडियो

गुरुवार काे भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह की अगुवाई में एक पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत में काफी संख्या में किसान जुटे। किसानाें ने चकबंदी विभाग के अधिकारियों व क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया। आराेप लगाया कि, कुछ बड़े किसान अधिकारियों से सांठगांठ करके छोटे किसानों की अच्छी जमीनाें काे लेकर उन्हे कम कीमत वाली जमीन दिलवा रहे हैं। अब इसी से नाराज हाेकर छोटे किसानाें ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है कि पाेस्टर लगा दिए।
यह भी पढ़ें

शामली पुलिस की जीप से फिल्मी अंदाज में भागा आराेपी, सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई घटना

पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना तितावी क्षेत्र के गांव धौलरा का है। इस गांव के कई किसानों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए। पोस्टर के जरिये किसानों ने गांव से पलायन करने की चेतावनी दी है। घरों के बाहर लगे पोस्टरों में लिखा गया है कि गांव ढोला में शासन के आदेश नहीं माने जाते। दबंग व पैसे वाले किसानों से मिलीभगत करके चकबंदी के अधिकारी मोटी रिश्वत खा रहे हैं और छोटे किसानाें का उत्पीड़न किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मेरठ में दिन दहाड़े सरकारी अफसर से एक लाख रुपये की लूट

पानीपत खटीमा मार्ग स्थित गांव धौलरा के कई दर्जन किसानों की जमीन पानीपत-खटीमा हाइवे पर पड़ती है। जो हाइवे के चौड़ीकरण के चलते अधिग्रहित होनी है।आरोप है कि गांव तितावी और धौलरा के कुछ किसानों ने चकबंदी अधिकारियों से साठगांठ करके ये जमीन अपने नाम करा ली।
इसी के विराेध में भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह ने गांव धौलरा में पंचायत बुलाई जिसमें किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की।
यह भी पढ़ें

Meerut: पुलिस को चकमा देकर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे चंद्रशेखर, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

इस दाैरान किसानाें साफ कह दिया कि अगर उनका इसी तरह से उत्पीड़न हाेता रहा ताे वह गांव छाेड़ देंगे और सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

Home / Muzaffarnagar / मुजफ्फरनगर में किसानों ने घरों पर लगाए पलायन के पाेस्टर, वजह कर देगी हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो