scriptराजस्थान में हिंसक गुर्जर आंदोलन आग पहुंची यूपी, गुर्जर समाज ने मोदी सरकार के खिलाफ किया ये बड़ा एेलान | UP gurjars Warning after gurjar reservation protest in rajsthan | Patrika News
मुजफ्फरनगर

राजस्थान में हिंसक गुर्जर आंदोलन आग पहुंची यूपी, गुर्जर समाज ने मोदी सरकार के खिलाफ किया ये बड़ा एेलान

राजस्थान के गुर्जरों के समर्थन में मार्च से रेल-सड़क जाम करने की चेतावनी

मुजफ्फरनगरFeb 11, 2019 / 10:28 am

lokesh verma

Gurjar agitation

राजस्थान में हिंसक गुर्जर आंदोलन आग पहुंची यूपी, गुर्जर समाज ने मोदी सरकार के खिलाफ किया ये बड़ा एेलान

मुजफ्फरनगर. राजस्थान में गुर्जर समाज की 5 प्रतिशत आरक्षण को मांग को लेकर संघर्ष चल रहा है। इसको लेकर गुर्जर सद्भावना सभा की आवश्यक बैठक आदर्श कालोनी स्थित नरेश गुर्जर के आवास पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बालकराम गुर्जर एवं संचालन ओमपाल चौहान ने की। इस दौरान गुर्जर समाज ने केंद्र की भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अविलंब राजस्थान में गुर्जर आरक्षण पर संज्ञान नहीं लिया गया तो मुजफ्रफरनगर का गुर्जर समाज भी मार्च से सड़कों आैर रेलवे ट्रैक पर होगा।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी कुछ ही देर में करेंगे पेट्रोटेक प्रदर्शनी का उद्घाटन, छावनी में तब्दील हुआ एक्सपो मार्ट

बैठक में अभिषेक चौधरी गुर्जर ने कहा कि समाज की 15 वर्ष से आरक्षण की मांग है, जिस पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। 2007, 2008 के आंदोलन में 73 गुर्जर समाज के लोग शहीद हुए थे, लेकिन समाज को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। जबकि देश मे सवर्णों को आरक्षण केंद्र सरकार ने 5 मिनट में जारी कर दिया। गुर्जर समाज सवर्णों के आरक्षण का बिल्कुल भी विरोध नहीं करता है। वहीं केंद्र सरकार से पुरजोर मांग करता है कि केंद्र सरकार तुरंत राजस्थान के आंदोलन को संज्ञान में ले। समाज की महिलाएं और बुजुर्ग हजारों की संख्या में रेलवे ट्रैक पर हैं। आज धौलपुर में आंदोलन हिंसात्मक हुआ, गोलीबारी आगजनी हुई, उसकी सद्भावना सभा निंदा करती है।
यह भी पढ़ें

सपा-बसपा गठबंधन की राह में अब शिवपाल यादव ने डाला ये बड़ा रोड़ा

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से गुर्जर सद्भावना सभा मांग करती है कि अविलंब राजस्थान में गुर्जर आरक्षण पर संज्ञान ले और समाज की मांग को पूरा करे। अन्यथा मुजफ्फरनगर का गुर्जर समाज भी 16 मार्च से सड़कों/रेलवे ट्रैक पर होगा। बैठक में सतीश भड़ाना, विनय प्रधान, पुष्पेंद्र कुमार, अनिल प्रधान, जोगेंद्र सिंह, कंवरपाल मुखिया, सूंदर प्रधान अन्तवाड़ा, करणबीर प्रधान पिपलहेड़ा, वीरेंद्र खारी, मनोज चौधरी, बिट्टू बिजोपुरा, अनुज कुमार, शशि छोकर, कुलदीप भूमम, अंकुर भाटी, पवन मास्टरजी, प्रशांत नंगला खेप्पड़, प्रवीन मोचडी, आदि उपस्थित रहे।

Home / Muzaffarnagar / राजस्थान में हिंसक गुर्जर आंदोलन आग पहुंची यूपी, गुर्जर समाज ने मोदी सरकार के खिलाफ किया ये बड़ा एेलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो