script64वां केन्द्रीय आवासीय प्रशिक्षण खेलकूद शिविर जयपुर व आबू पर्वत में होगा | Patrika News
नागौर

64वां केन्द्रीय आवासीय प्रशिक्षण खेलकूद शिविर जयपुर व आबू पर्वत में होगा

राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से 14 से 17 वर्ष आयु वर्ग के प्रतिभावान खिलाडिय़ों से आवेदन मांगे गए

नागौरMay 14, 2024 / 09:27 pm

shyam choudhary

sports news
नागौर. राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से आगामी दिनों में 64वें केन्द्रीय आवासीय प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से 14 से 17 वर्ष आयु वर्ग के प्रतिभावान खिलाडिय़ों से आवेदन मांगे गए हैं। ये प्रशिक्षण शिविर आबू पर्वत (सिरोही) और जयपुर में माह मई-जून में आयोजित किए जाएंगे। खिलाडिय़ों के आवागमन से लेकर उनके आवास व भोजन आदि के सभी इंतजाम राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से ही किए जाएंगे। खिलाडिय़ों से इनके एवज में किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। राज्य क्रीडा परिषद की ओर से को जारी आदेशानुसार विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे।
इन खेलों के प्रशिक्षण शिविर होंगे

नागौर जिला खेल अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि आबू पर्वत में हैण्डबाल, बास्केटबाल, बॉक्सिंग, एथलेटिक्स व तीरंदाजी खेलों के बालक व बालिका वर्ग के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसी प्रकार जयपुर में वॉलीबाल, फुटबाल, क्रिकेट, जिम्नास्टिक, जूडो, हॉकी, कुश्ती, कबड्डी, भारोत्तोलन व खो-खो खेलों के बालक व बालिका वर्ग के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे।
जानिए, कौन ले सकेगा भाग

आवासीय केन्द्रीय प्रशिक्षण शिविरों में भाग लेने के लिए 31 मई 2024 को खिलाडिय़ों कि न्यूनतम आयु 14 वर्ष एवं अधिकतम आयु 17 वर्ष होना आवश्यक है अर्थात 31 मई 2024 को प्रशिक्षणार्थी की आयु 14 वर्ष से कम एवं 17 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी आवेदन पत्र नागौर स्टेडियम स्थित जिला खेलकूद प्रशिक्षण कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की वेबसाइट से डाउनलोड भी किया जा सकता है।

Hindi News/ Nagaur / 64वां केन्द्रीय आवासीय प्रशिक्षण खेलकूद शिविर जयपुर व आबू पर्वत में होगा

ट्रेंडिंग वीडियो